रेप के बाद छात्रा की हत्या

फरीदाबाद के एनएच-5ई ब्लाक में शादीशुदा युवक ने एकतरफा प्रेम में 12वीं की छात्रा की रेप के बाद चाकू से गोदकर हत्या कर दी। आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पथराव किया और उसकी बाइक आग में झोंक दी। नीलम चौक और राजमार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके उपद्रवियों को खदेड़ा।

गांधी कॉलोनी निवासी 16 वर्षीय किशोरी एनएच-5 के एक स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। वह गुरुवार को दोपहर 3 बजे घर से ट्यूशन जाने के लिए निकली थी। रात 7 बजे तक वह घर नहीं पहुंची। रात करीब 7.30 बजे घर पर पहुंच पुलिस ने बताया कि एक लड़की का शव 5ई ब्लाक स्थित एक गेस्ट हाउस में मिला है। छात्रा के परिजन बीके अस्पताल पहुंचे और उसकी पहचान अपनी बेटी के रूप में की।

पुलिस ने रात करीब 12 बजे एनएच-5बी ब्लाक में रहने वाले स्क्रेप व्यवसायी सोनू को छात्रा की हत्या के आरोप में हिरासत में ले लिया। सोनू विवाहित और 3 वर्षीय बेटे का पिता है।

सोनू ने पूछताछ में हत्या की बात कबूल करते हुए बताया कि वह छात्रा से बहुत प्यार करता था, लेकिन वह उसके साथ प्रेम का नाटक कर रही थी। उसे जब पता चला कि छात्रा के कुछ और लड़कों से संबंध हैं तो उसे ठिकाने लगाने की साजिश रची।

उसने गुरुवार दोपहर 3.30 बजे छात्रा को फोन करके बीके चौक बुलाया और उसे 5ई में एक गेस्ट हाउस में ले गया। वहां उसने शराब पी। छात्रा के साथ रेप करने के बाद उसने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। इसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस ने घटनास्थल पर गुरुवार शाम को ही शराब की खाली बोतल, सिगरेट की डिब्बी और मृतका का मोबाइल फोन बरामद कर लिया था। आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

छात्रा की हत्या के बारे में जब गांधी कॉलोनी के लोगों को पता चला तो सैकड़ों लोग थाना एनआइटी पहुंच गए। थाने से आरोपी के घर का पता चलते ही आक्रोशित लोग आरोपी के घर पहुंचे और पथराव कर दिया। आंगन में खड़ी बाइक को आग लगा दी। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर किया।

इसके बाद नारेबाजी करते हुए आक्रोशित लोग नीलम चौक पर आकर बैठ गए। चारों तरफ का ट्रैफिक जाम हो गया। कुछ युवाओं ने उपद्रव किया। वाहन चालकों के साथ मारपीट की। करीब तीन घंटे तक लोग नीलम पुल पर फंसे रहे। नीलम पुल पर लगे रिफलेक्टर तोड़ डाले। यही लोग अजरौंदा चौक पहुंचे और राजमार्ग को जाम कर दिया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

error: Content is protected !!