डीजीपीसी चुनाव: दोपहर तक 11.5 फीसद मतदान

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीजीपीसी) चुनाव के लिए रविवार सुबह मतदान का रुझान धीमा देखने को मिला। छह साल बाद हो रहे चुनावों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के सिख समुदाय के बीच खासा जोश देखने को मिल रहा है। सरना और बादल समर्थकों के बीच चले आ रहे तनाव को ध्यान में रखते हुए पोलिंग बूथों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

प्रबंधक कमेटी चुनाव में मतदान के लिए 549 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली में करीब चार लाख सिख मतदाता इन चुनावों में मतदान करेंगे। दोपहर 12 बजे तक 11.5 फीसद मतदान हो सका है। चांदनी चौक और कर्मपुरा इलाके में मतदान का रुझान ज्यादा देखने को मिल रहा है। पुलिस बल की मौजूदगी और मतदान के दौरान पोलिंग बूथों पर किसी भी तरह के नारे लगाना या फिर ढोल-नगाड़ा बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है।

पोलिंग एजेंट की मौत

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव में मतदान के दौरान एक पोलिंग एजेंट की मौत हो गई। मृतक पोलिंग एजेंट की पहचान हरजीत सिंह (52) के रूप में हुई है और वह पंजाबी बाग वार्ड के मादीपुर स्थित एक स्कूल में बने मतदान केंद्र पर ड्यूटी पर था। घायल अवस्था में उसे मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। हरजीत बादल गुट के प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट के रूप में ड्यूटी पर तैनात थे।

घटना रविवार दिन करीब 11:30 बजे की है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लिए दिल्ली के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान चल रहे थे। इसी दौरान मादीपुर स्थित सर्वोदय विद्यालय नंबर-1 में बने मतदान केंद्र पर तैनात हरजीत सिंह मतदान केंद्र के कमरे से बाहर निकले और बेहोश होकर गिर गए।

मौके पर खड़ी पीसीआर वैन से उन्हें पास के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है, लेकिन हरजीत की मौत के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है।

error: Content is protected !!