इंसाफ नहीं मिला तो छोड़ दूंगा देश : कमल हासन

कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम अपनी रिलीज को लेकर काफी समय से ही विवादों में घिरी हुई है। इन सबसे नाराज होकर हासन ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर अब भी उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वह देश छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म रिलीज की आड़ में राजनीति हो रही है। उन्हें राजनीति गेम का मोहरा बनाया जा रहा है।

इससे पहले मंगलवार को मद्रास हाई कोर्ट ने कनार्टक में फिल्म रिलीज पर से रोक हटा ली थी और फिल्म को रिलीज कर दिया गया था, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ डबल बेंच में अर्जी दी थी। जिसकी सुनवाई आज दोपहर में होगी।

गौरतलब है कि मद्रास हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर लगी रोक हटा ली थी। फिल्म के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए अदालत ने सिनेमा घरों के हॉल के बाहर धारा 144 लगाने का भी आदेश दिया है। राज्य पुलिस के आश्वासन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच इस फिल्म को मंगलवार को रिलीज किया गया।

विश्वरूपम अब बगैर किसी कट के तमिलनाडु के सिनेमाघरों में दिखाई जा सकेगी। मंगलवार देर रात सुनवाई करते मद्रास हाईकोर्ट ने ये फैसला सुनाया था। कर्नाटक में फिल्म के एकमात्र वितरक एचडी गंगाराजू ने बताया कि फिल्म को बेंगलूर के 17 सिनेमाघरों समेत राज्य के 40 सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस ने फिल्म के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

फिल्म में मुस्लिम समुदाय को कथित तौर पर नकारात्मक तरीके से पेश करने के कारण तमिलनाडु में इसके प्रदर्शन पर दो सप्ताह तक की रोक लगी थी। हासन द्वारा इस प्रतिबंध के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायाधीश के वेंकटरमण ने शनिवार को फिल्म देखी थी।

error: Content is protected !!