बिगड़ा मौसम, राहुल और राजनाथ ने टाला यूपी दौरा

कांग्रेस और भाजपा के दो बड़े नेता मंगलवार को उत्तरप्रदेश के दौरे पर जाना था, लेकिन दोनों ने ही खराब मौसम के चलते अपने-अपने दौरे रद कर दिए हैं। भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष राजनाथ सिंह जहां पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार लखनऊ जा रहे थे, वहीं कांग्रेस के नवनियुक्त उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी आज ही अमेठी के दो दिन के दौरे पर जाना था। पार्टी में नया पदभार संभालने के बाद राहुल का यह पहला अमेठी दौरा था। इन दोनों का ही यूपी में जाने का मकसद मिशन 2014 को साधना था। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि अब यह दौरा कब होगा।

अमेठी में राहुल के ऊपर कार्यकर्ताओं से बात करके चुनावी रणनीति के आधार पर नए कार्यकर्ताओं को तैयार करने की भी जिम्मेदारी है। इससे पहले यहां की कमान अनौपचारिक रूप से प्रियंका गांधी ने संभाली हुई थी। यहां के लोकल स्तर के चुनाव और पदाधिकारियों की नियुक्ति में बड़ी भूमिका निभाई थी।

राहुल गांधी पर अमेठी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत कर दोबारा पटरी पर लाने की बड़ी जिम्मेदारी है। पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में राहुल और सोनिया के गढ़ में ही कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। राहुल पहले ही कह चुके हैं कि कांग्रेस में आम चुनावों से पहले व्यापक फेरबदल किया जाएगा। इससे पहले सोमवार को उन्होंने दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि यह बैठक पार्टी को नया रूप देने और आम चुनाव के मद्देनजर नई रणनीति बनाने के लिए की गई थी।

error: Content is protected !!