गरम तेल में हाथ डलवा कर ली वोटर की परीक्षा

उत्तर गुजरात के गणेशपुरा गांव में पंचायत चुनाव हारने वाले उम्मीदवार ने मतदाताओं की अग्नि परीक्षा लेते हुए 40 लोगों के हाथ गर्म तेल में डाल दिए, जिससे एक दर्जन महिलाओं समेत सभी लोगों के हाथ बुरी तरह जल गए। मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, कांग्रेस ने यह मामला विधानसभा में उठाने की बात कही है।

विधानसभा चुनाव के बाद गत रविवार को करीब 15 सौ ग्राम पंचायतों के चुनाव हुए थे। इसमें कांग्रेस, बीजेपी व गुजरात परिवर्तन पार्टी के समर्थित प्रत्यासियों ने अपना भाग्य आजमाया था। पुलिस निरीक्षक जीजे राउल ने बताया कि पंचायत चुनाव में हारने वाले दिनेस परमार व उसके साथियों ने दरिया गांव के पाथे जी मंदिर के सामने मंगलवार शाम को दो दर्जन लोगों को बुलाकर गरम तेल में हाथ डलवा कर उनकी परीक्षा ली, जिससे इन लोगों के हाथ बुरी तरह झुलस गए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर बुधवार को पुलिस ने आरोपी दिनेस परमार को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, कांग्रेस के पूर्व सांसद मधु सुदन मिस्त्री का आरोप है कि साबरकांता में विधानसभा चुनाव में बीजेपी 7 में से 6 सीट हार गई थी, इसलिए इस मामले में उदासीनता बरत रही है।

कांग्रेस विधायक महेंद्र वाघेला ने इस मामले को विधानसभा में उठाने की बात कही है। वाघेला ने पीड़ितों से मिलकर उनके लिए राज्य सरकार से मुआवजे की भी मांग की है। इस बीच, पूर्व गृहमंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी कांग्रेस बिना वजह मामले को तूल दे रही है।

error: Content is protected !!