एआइसीसी सदस्यों से फिर रूबरू होंगे राहुल

rahul gandhiनई दिल्ली। राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेताओं से सीधे संवाद का एक दौरा पूरा कर चुके कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छह मार्च को एक बार फिर अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों (एआइसीसी) से रू-ब-रू होंगे। कांग्रेस की इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की भावी रणनीति का खाका पेश किया जा सकता है। पहले दौर की बैठकों के बाद राहुल तय नियमों और प्रक्रिया के मुताबिक पार्टी के कार्यक्रमों के आयोजन और अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का एलान कर चुके हैं। पार्टी प्रवक्ता जनार्दन द्विवेदी ने शनिवार को बताया कि वादे के मुताबिक राहुल एआइसीसी नेताओं से दोबारा संवाद करेंगे। इससे पहले 31 जनवरी से चार फरवरी के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष एआइसीसी सदस्यों से मिले थे।

बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने कामकाज के बंटवारे में भेदभाव, भाई-भतीजावाद की शिकायत कर अनुशासन और सबको साथ लेकर चलने की मांग की थी। खुले और उन्मुक्त संवाद पर राहुल के जोर देने से उत्साहित कांग्रेस सदस्यों ने पार्टी में व्याप्त कई खामियों की ओर इशारा किया था। एआइसीसी महासचिवों, सचिवों और प्रदेश कांग्रेस प्रभारियों के साथ बैठक के बाद राहुल ने 15 फरवरी को प्रदेश अध्यक्षों और विधानमंडल दल के नेताओं के साथ बैठकें की थीं।

उन्होंने पार्टी में प्रदर्शन पर आधारित इनाम और दंड देने की नीति लागू करने का संकेत दिया था। राहुल ने जिला और ब्लाक स्तरीय नेताओं से संवाद के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा भी किया है।

महिला बैंक पर सोनिया को मिली बधाइयां

बजट में महिलाओं के लिए विशेष बैंक के एलान के बाद शनिवार को सैकड़ों की तादाद में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को बधाई देने पहुंचीं। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अगुआई में पहुंचीं इन महिलाओं ने सोनिया के सामने मांगों की झड़ी लगा दी।

उन्होंने महिला बैंक खाताधारकों के लिए ज्यादा ब्याज देने की वकालत की। महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनीता वर्मा ने कहा कि महिलाओं के लिए अलग बैंक से वे आर्थिक रूप से ज्यादा मजबूत होंगी।

 

error: Content is protected !!