मंत्री जी पहले प्रेमिका के पति से पिटे और फिर

ganeshतिरुअनंतपुरम। पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा की शिकायत के कुछ घंटे बाद ही अभिनेता से नेता बने केरल के वन एवं पर्यावरण मंत्री केबी गणेश कुमार ने सोमवार रात पद से इस्तीफा दे दिया। कुमार ने उल्टा पत्नी पर ही उनके साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है। इससे पहले अवैध संबंधों के कारण गणेश कुमार कथित प्रेमिका के पति के हाथों भी पिट चुके हैं। कुमार ने इस्तीफे के बाद कहा कि उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री ओमन चांडी को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। मैं किसी भी रूप में सरकार के लिए परेशानी का कारण नहीं बनना चाहता है।

इस फैमिली ड्रामे की शुरुआत सोमवार सुबह उस समय शुरू हुई जब कुमार ने तलाक के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की। उन्होंने याचिका में कहा कि उनकी पत्नी डॉ. यामिनी थकाची उन्हें प्रताडि़त करती हैं। कुमार ने साक्ष्य के तौर पर कुछ फोटो भी दिए जिसमें उनके चेहरे पर घाव के निशान दिख रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि थकाची ने उनके विरोधियों से हाथ मिला लिया है और उन्हें वह ब्लैकमेल कर रही है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 29 जून को करने का फैसला किया है।

शाम को थकाची ने पुलिस और मुख्यमंत्री चांडी के समक्ष कुमार को लेकर घरेलू हिंसा की शिकायत की। उन्होंने कहा कि कुमार के पिछले 16 वर्षो से उनकी दोस्त से अवैध संबंध हैं। मैं उनके द्वारा प्रताड़ित की जाती रही हूं।

इससे पहले तीन मार्च को अखबारों में एक मंत्री की प्रेमिका के पति के हाथों की पिटाई की खबरों के बाद कांग्रेस के चीफ व्हिप पीसी जार्ज ने खुलासा किया था कि अवैध संबंधों में पिटने वाले मंत्री गणेश ही थे। इस घटना के बाद पहले से ही नाराज चल रहे गणेश के पिता और केरल कांग्रेस (बी) के अध्यक्ष बालकृष्ण पिल्लई ने अपने पुत्र को कैबिनेट से हटाने का मुख्यमंत्री ओमन चांडी पर दबाव बढ़ा दिया था। पिता-पुत्र के बीच समझौता कराने में भी कांग्रेस असफल रही थी।

140 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 73 सीटों से सरकार चला रहे चांडी के लिए गणेश के इस्तीफे पर फैसला बेहद मुश्किल हो सकता है। पिल्लई ने फिर कहा कि मुख्यमंत्री उनके बेटे को कैबिनेट से बाहर करें।

error: Content is protected !!