संजय दत्त को माफी के समर्थन व विरोध में 60 याचिकाएं

sanjay-dutt-to-home-departmentमुंबई। बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त ने भले ही खुद माफी के लिए अपील न की हो, पर महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास इस संबंध में काफी संख्या में याचिकाएं पहुंची हैं। हालांकि माफी के विरोधी भी कम नहीं हैं। राज्यपाल के शंकरनारायणन ने संजय की माफी के समर्थन और विरोध से जुड़ी 60 याचिकाओं को राज्य गृह मंत्रालय के पास भेजा है। ये याचिकाएं विभिन्न लोगों और संस्थाओं द्वारा उन्हें भेजी गई थीं।

संजय दत्त को पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने 1993 के मुंबई धमाकों के मामले में हथियार रखने के जुर्म में पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद से ही उनकी माफी के लिए मुहिम चल पड़ी थी।

गृह मंत्रालय को भेजी गई 60 याचिकाओं में करीब 25 में संजय दत्त को माफी देने का विरोध किया गया है, जबकि 35 याचिकाओं में उन्हें सजा माफी देने की मांग की गई है।

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल के सचिव विकास चंद्रा ने गत 4 अप्रैल को गृह मंत्रालय के अपर मुख्य सचिव के पास एक पत्र के साथ इन सारी याचिकाओं की प्रति भेज दी है। राज्यपाल के पास देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों और संगठनों के आवेदन आए थे, इसमें प्रेस परिषद के अध्यक्ष मार्कंडेय काटजू की याचिका भी शामिल है।

इससे पहले राज्यपाल ने 28 मार्च को समाजवादी पार्टी से निष्कासित अमर सिंह व लोकसभा सांसद जया प्रदा की याचिका को गृह मंत्रालय के पास भेजा था। इससे इतर संजय दत्त यह एलान कर चुके हैं कि वह अपनी सजा की माफी के लिए अपील नहीं करेंगे।

error: Content is protected !!