कैमरे पर घूस लेते पकड़े गए 35 पुलिसकर्मी, निलंबित

stung-by-bribe-taking-cops-caught-on-camera-suspendedमुंबई। एक स्टिंग ऑपरेशन में घूस लेते पकड़े गए 35 पुलिसकर्मियों को सरकार ने निलंबित कर दिया है। सामाजिक कार्यकर्ता ने कुर्ला के नेहरू नगर थाने के इन पुलिसवालों को खुफिया कैमरे में घूस लेते कैद किया था। यह मामला ऐसे समय सामने आया है जब ठाणे में एक इमारत ढहने से 74 लोगों की मौत का मामला सुर्खियों में है।

मुहम्मद कासिम खान (47) ने दावा किया था कि इन पुलिसकर्मियों ने ठक्कर बप्पा शरणार्थी शिविर (कुर्ला पूर्व) में एक घर को न ढहाने के एवज में पैसे लिए हैं। कासिम का दोस्त प्रकाश नवल इसी कैंप में रहता है। वह नगर निगम से स्वीकृति लिए बिना अपने घर को दुरुस्त कर रहा था जिस पर उसे नोटिस दिया गया। लेकिन, प्रकाश ने इस नजरअंदाज कर दिया।

कासिम के मुताबिक पुलिस और निगम के अधिकारी जब मकान ढहाने आए तो स्टिंग आपरेशन के लिए वह खुद वहां मौजूद था। स्टिंग के दौरान वरिष्ठ इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल तक को तकरीबन 45 हजार रुपये दिए जिन्हें खुफिया कैमरे में कैद कर लिया गया। कासिम ने बताया कि इस बाबत उसने पुलिस आयुक्त और भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो तक से शिकायत की, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने फरवरी 2013 में बांबे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की।

दूसरी ओर मीडिया में खबर आने के बाद राज्य के गृह मंत्री आरआर पाटिल ने आरोपी पुलिस वालों को निलंबित करने के आदेश दे दिए। फिलहाल एसीपी को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

error: Content is protected !!