चीन के बाद पाक की सीमा पर नापाक हरकत

pakisthan boarder kjkजम्मू । पड़ोसी मुल्क चीन के बाद अब पाकिस्तान ने सरहद पर नापाक हरकत की है। मंगलवार को पाकिस्तानी रेंजरों ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और कुपवाड़ा के चौकीबल इलाके में घुसपैठ करवाने के लिए भारतीय ठिकानों पर जमकर गोलीबारी की। भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर घुसपैठ को नाकाम कर दिया। फिलहाल, सीमा पर कड़ी चौकसी है और और तनाव का माहौल है।

पढ़ें: भारत-पाक संबंधों से जुड़ी खबरें

पढ़ें: चीन की घुसपैठ पढ़ें: एलओसी और एलएसी की पूरी जानकारी

पाकिस्तान के सीधे निशाने पर रहने वाली सांबा के रामगढ़ सेक्टर की बल्लड़ पोस्ट के डेल्टा आठ प्वाइंट से सुबह करीब पांच बजे आतंकियों के एक दल ने घुसपैठ की कोशिश की। अंधेरे की आड़ में बाड़ के निकट आ चुके घुसपैठियों को सीमा सुरक्षाबल की 56 वाहिनी के जवानों ने चेतावनी देते हुए रुकने को कहा। इस पर घुसपैठियों ने सरकंडों की आड़ में पाकिस्तान की ओर भागना शुरू कर दिया। इस दौरान पाकिस्तान ने घुसपैठियों को कवर फायर भी दिया।

भारतीय जवानों ने भी इसका जवाब दिया। दोनों ओर से करीब आधा घंटा गोलीबारी जारी रही। बीएसएफ के अधिकारियों ने सीमा का जायजा लिया और बल्लड़ अग्रिम इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। गोलीबारी से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस बारे में सीमा सुरक्षा बल के डीआइजी जेएस ओबराय ने बताया कि संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद हमने पाकिस्तान रेंजरों को फ्लैग मीटिंग करने के लिए संदेश भेजा था, लेकिन देर शाम तक उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया।

उत्तरी कश्मीर में भी पाकिस्तान ने घुसपैठ करवाने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर इसे भी नाकाम कर दिया। पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

error: Content is protected !!