प्रेमिका सामने आते ही दुल्हन ने तोड़ा रिश्ता

marrigeमुरादाबाद। प्रेमिका के मंडप में पहुंच जाने से दूल्हा बने सिपाही की बरात बैरंग लौट गई। दुल्हन ने शादी से इन्कार करते हुए दहेज का आरोप लगा दिया। पुलिस ने दूल्हा, उसके पिता, बहनोई, मामा समेत आठ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

शुक्रवार देर रात मझोला थाना क्षेत्र के एक बैंक्वेट हाल में शादी की रस्मों के दौरान उस समय बवाल हो गया जब स्योहारा (बिजनौर) में तैनात सिपाही की शादी के बीच अचानक प्रेमिका के रूप में एक युवती पहुंच गई। ठीक जयमाल के मौके पर पहुंची प्रेमिका ने दूल्हा बने सिपाही पर चप्पलें बरसानी शुरू कर दीं। एकाएक हुई इस हरकत से गुस्साए नसीम गंज रामपुर से आई बरात के बरातियों ने प्रेमिका के रूप में आई युवती की पिटाई कर दी।

इस जानकारी से पुलिस मौके पर पहुंची, मगर गुस्साई भीड़ ने सिपाहियों की रायफलें छीन लीं। पुलिस ने दूल्हा बने सिपाही भुवनेश समेत अन्य प्रमुख लोगों को सुरक्षा के लिहाज से हिरासत में लिया, जबकि इस बीच सिपाही पर प्रेम में धोखा कर शादी रचने का आरोप लगाने वाली युवती गायब हो गई। शनिवार तड़के तक शादी मंडप में इस मामले को लेकर अफरा-तफरी रही।

लोगों ने अगली सुबह शादी की रस्में पूरी कराने का प्रस्ताव रखते हुए माहौल सामान्य करने की कोशिश की, लेकिन यह खबर जब दुल्हन तक पहुंची तो वहां से नकारात्मक जवाब सामने आया। बीएससी डिग्रीधारी दुल्हन ने विवादों में घिरे व्यक्ति से शादी करने से मना कर दिया। साथ ही दहेज के नाम पर मनमानी का आरोप भी लगा दिया। दहेज के मामले को लेकर दूल्हा बने सिपाही भुवनेश, उसके पिता, बहनोई, मामा समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दुल्हन का कथन-

मैं बीएससी तक शिक्षित हूं। जनवरी में महेश पुर निवासी रामवीर की मध्यस्थता से शादी तय कराई गई थी। उसके बाद भुवनेश के परिवार ने मार्च में शादी करने का दबाव बनाया। एक सप्ताह बाद भुवनेश ने प्लाट और मोटरसाइकिल की मांग शुरू कर दी। इसे पूरा करने के लिए परिवार ने गांव की चार बीघा जमीन बेची। फिर सात लाख का प्लाट खरीदकर दिया। इस बीच प्रेमिका की बात और सामने आ गई।

भुवनेश की सफाई-

प्रेमिका के रूप में अचानक शादी पंडाल में पहुंची युवती से मेरी पहली मुलाकात बिजनौर के एक मॉल में हुई थी। उसके बाद उससे कई दफा बीच-बीच में मुलाकातें होती रहीं। प्रेम करने और शादी का वादा करने जैसे उसके आरोप बेबुनियाद हैं। वह इस तरह की बातें करते मुझे ब्लैक मेल करना चाहती है।

प्रेमिका के तर्क-

भुवनेश ने शादी का झांसा देकर मुझे अपने करीब कर लिया। इसने ही मेरे अपने पति से संबंध खत्म करा दिए। पति का घर परिवार छूटने के बाद मैं सिपाही की ट्रेनिंग ले रहे भुवनेश से मिलने मुरादाबाद भी आई। उसके द्वारा मुझे बिना बताए शादी करने की जानकारी पर मैं खुद को रोक नहीं पाई। पंडाल में पहुंची तो 40-50 लोगों ने पीटा और मैं छिपकर जान बचाकर भागी। अब अफसरों के सामने सारा मामला ले जाऊंगी।

error: Content is protected !!