राहुल ने ली कांग्रेसी नेताओं की क्लास, बोले-मां नरम, मैं नहीं

rahul gandhiनई दिल्ली। इस साल के अंत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरी सख्ती के साथ कांग्रेसी नेताओं की क्लास ली। उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमें हर हाल में मिलकर सब कार्यो को अंजाम देना होगा। अपनी मां और पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि ‘वह बहुत ही कोमल स्वभाव की हैं, लेकिन मैं खुद वैसा कोमल नहीं हूं। अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।’

पढ़ें: राहुल की अमेठी में प्रियंका फार्मूला

राहुल गांधी दीनदयाल मार्ग स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को कांग्रेसियों की बैठक ले रहे थे। इसमें सांसदों, विधायकों व प्रदेश सरकार के मंत्रियों को भी बुलाया गया था। राहुल की नसीहत का तत्काल असर यह हुआ कि पिछले साढ़े चार साल से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल के सुर अचानक बदल गए। उनका कहना था एक परिवार में अलग-अलग सदस्यों की राय भिन्न हो सकती है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आपस में कोई लड़ाई है। कुछ मुद्दों पर मुख्यमंत्री से मतभेद थे, लेकिन अब कोई ऐसी बात नहीं है।

सरकार और संगठन मिलजुल कर काम करेंगे। राहुल ने सभी से ब्लॉक स्तर पर जाकर कार्य करने की नसीहत दी। दिल्ली विधानसभा के नवंबर में होने वाले चुनाव के मद्देनजर उनकी इस अहम बैठक में तमाम नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी।

error: Content is protected !!