मोदी को मिली चुनाव प्रचार की कमान

lk-advani-should-blow-with-modi-windपणजी। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन रविवार को पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी आम चुनाव के लिए बनाई जाने वाली प्रचार कमेटी का चेयरमैन बनाने का एलान कर दिया है।

राजनाथ ने कहा है कि यह फैसला सबकी सहमति से लिया गया है। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनेगी।

पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी इस बात का साफ संकेत दे दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी कार्यकर्ताओं को खुशखबरी मिल जाएगी। हालांकि कल देर रात तक चली बैठक में जहां मोदी को प्रधानमंत्री पद के तौर पर पेश करने की भी मांग की गई, वहीं मुरली मनोहर जोशी ने चुनाव प्रचार की कमान मोदी के हाथों में सौंपने का विरोध किया था।

लालकृष्ण आडवाणी

अब यह बात काफी हद तक साफ हो गया है कि लालकृष्ण आडवाणी की मांग और नाराजगी को पूरी तरह से खारिज करते हुए पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह आज औपचारिक ऐलान भी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इसकी जानकारी कल ही देर रात पार्टी अध्यक्ष ने आडवाणी को फोन पर दे दी है। उन्होंने इस दौरान आडवाणी का हालचाल भी पूछा।

बंद कमरे में नरेंद्र मोदी से मिले सुशील मोदी

आज ही कार्यकारिणी के समापन के बाद मोदी अपरान्ह तीन बजे गोवा इकाई के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

इस बीच, शनिवार को मोदी के नाम को लेकर देर रात तक नेताओं के बीच विचार-विमर्श हुआ। वहीं विश्व हिंदू परिषद ने आडवाणी से अपील की है कि वह नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दें। संघ ने भी मोदी का नाम आगे बढ़ाने को लेकर अपनी हरी झंडी दे दी है। वहीं, लालकृष्ण आडवाणी समेत उनके समर्थकों के इस बैठक में हिस्सा लेने पर संशय अभी तक कायम है।

फिर अलग-थलग पड़ गए आडवाणी

सूत्रों की मानें तो पिछले दो दिनों में मोदी को लेकर अपना मन बनाने से पहले राजनाथ सिंह ने संघ से भी सलाह-मशविरा कर लिया है। संघ ने भी उन्हें नरेंद्र मोदी का नाम आगे बढ़ाने को लेकर हरी झंडी दे दी है।

मुझे ‘नमो निया’ नहीं हुआ है: यशवंत सिन्हा

ऐसे में आडवाणी अपनी बिछाई बिसात पर अकेले ही दिखाई दे रहे हैं। हालांकि पार्टी के करीबी सूत्रों के मुताबिक सुषमा स्वराज चाहती हैं कि मोदी को प्रचार कमेटी की कमान सौंपने की औपचारिक घोषणा दिल्ली में की जाए।

error: Content is protected !!