शत्रुघ्न का मोदी पर कटाक्ष, तो अमिताभ बनें प्रेजिडेंट

shatrughnनई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। सिन्हा ने पार्टी के ‘लोकप्रिय नेता’ नरेंद्र मोदी को चुनाव समिति का चेयरमैन बनाए जाने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि अगर लोकप्रियता ही पैमाना है तो, आज देश में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति अमिताभ बच्चन हैं। हमारी यह इच्छा है कि वह राष्ट्रपति बनें।हालांकि सिन्हा ने फिर दोहराया कि लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप सबसे अच्छा विकल्प होंगे। उन्होंने कहा कि आडवाणी का पार्टी में बहुत बड़ा योगदान है। आडवाणी ने दो सांसदों की पार्टी को 200 सांसदों की पार्टी बना दिया। उनकी परफॉर्मेंस बहुत अच्छी है। पार्टी में उनसे बेहतर कोई नहीं है। वह सबसे सीनियर हैं। सिन्हा ने न्यूज चैनल ‘आज तक’ को दिए एक इंटरव्यू में ये बातें कहीं।
पार्टी प्रेजिडेंट राजनाथ सिंह द्वारा बार-बार नरेंद्र मोदी को देश का सबसे लोकप्रिय नेता बताने संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही तो अमिताभ बच्चन को देश का प्रेजिडेंट होना चाहिए, वह सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। सिन्हा ने कहा कि नरेंद्र मोदी को बीजेपी की चुनाव समिति का चेयरमैन नहीं बनाना चाहिए था। मोदी को चुनावी समिति की कमान सौंपने के साइड इफेक्ट अब दिख रहे हैं। इस वजह से घोटाले और महंगाई जैसे अहम मुद्दे छिप गए हैं। मोदी अच्छे ऐडमिनिस्ट्रेटर हैं और काफी लोकप्रिय भी हैं। गुजरात सरकार को चलाने का उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। इसमें दो राय नहीं है कि वह शिवराज सिंह चौहान की तरह योग्य हैं। लेकिन सिर्फ लोकप्रियता पैमाना नहीं हो सकती है।
पार्टी करेगी कार्रवाई?: उनके इन बयानों को अनुशासनहीनता मानने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘ये बातें पार्टी प्रेजिडेंट राजनाथ सिंह के संज्ञान में हैं, जो करना होगा वही करेंगे।’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि शत्रुघ्न को कारण बताओ नोटिस दिया जा सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मटीरियल बताए जाने पर बीजेपी ने बुधवार को भी उन्हें चेताया था। बीजेपी ने कहा था कि सिन्हा अनुशासन में रहें और जो कुछ कहना है पार्टी के मंच पर कहें।
गौरतलब है कि हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की थी और उन्हें पीएम मटीरियल तक कह डाला था। सिन्हा के इस बयान के बाद पार्टी में काफी हो-हल्ला मचा था।

error: Content is protected !!