मैं ऐसे देश में नहीं रहना चाहता जहां मोदी प्रधानमंत्री हों

anantmurtiज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित प्रख्यात कन्नड़ लेखक डॉ यू आर अनंतमूर्ति ने कहा है कि वह अपने इस बयान पर कायम हैं कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो वह देश छोड़ कर चले जाएंगे. उन्होंने हाल में ही आयोजित एक समारोह में कहा था कि वह ऐसे देश में नहीं रहना चाहते जहां मोदी प्रधानमंत्री हों.

उनके इस बयान के बाद से ही बीजेपी और मोदी के समर्थकों ने उनके खिलाफ मुहिम छेड़ दी थी. हालांकि लगातार हमलों के बीच अनंतमूर्ति ने कहा है कि वे अपने बयान पर कायम हैं. अनंतमूर्ति का मानना है कि मोदी जैसे व्यक्ति के प्रधानमंत्री बनने पर देश में डर की भावना फैलेगी. अनंतमूर्ति के इस बयान से नाराज बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अनंतमूर्ति देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं.

इस बीच मोदी के समर्थकों ने उनके खिलाफ एक फेसबुक कैंपेन भी शुरू कर दिया है. दूसरी ओर, कई बुद्धिजीवी और लेखकों ने अनंतमूर्ति के खिलाफ हमलों को गलत बताते हुए कहा है कि अनंतमूर्ति अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्र हैं. इस बीच, अनंतमूर्ति गुरुवार को अपने बयान पर अड़े रहे और कहा कि यदि गुजरात के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री बने तो लोगों में भय का संचार होगा. बीजेपी और मोदी समर्थकों की ओर से उन पर किए जा रहे हमलों के बीच अनंतमूर्ति ने कहा, ”मोदी देश में डर का संचार करेंगे और यदि पीएम के पद पर कोई भयावह व्यक्ति बैठा हो तो लोग उसके सामने झुक जाएंगे क्योंकि धौंस से लोग डर जाते हैं.’ http://visfot.com

error: Content is protected !!