मारपीट से तंग आकर भागी थीं, अब पिता से मांग रहीं सालाना 4 करोड़

moneyनई दिल्ली। अपने व्यवसायी पिता की सख्ती से घर छोड़ कर भागी लुधियाना जिले की दो बहनों ने दिल्ली की अदालत में पिता के खिलाफ याचिका दायर कर दी है। दोनों बहनों ने अदालत से गुहार लगाई है कि उन्हें पिता से सालाना चार करोड़ रुपये दिलाए जाएं, ताकि वे घर से बाहर रहकर पढ़ाई एवं अन्य जरूरतों पर आने वाला खर्च पूरी कर सकें।

महानगर दंडाधिकारी मोनिका सरोहा की अदालत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों युवतियों के पिता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अदालत ने युवती के पिता को अगले साल जनवरी तक जवाब दायर करने को कहा है। दोनों बहनों ने 2010 में अपना घर छोड़ दिया था। तब से दिल्ली में रह रही हैं। उन्होंने याचिका के जरिए अदालत को बताया कि दोनों माता-पिता के साथ लुधियाना में रहती थीं। उनसे मारपीट की जाती थी।

सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रही छोटी बहन ने बताया कि उनके पास पढ़ाई के खर्च के लिए पैसे नहीं हैं। न ही उनके नाम कोई ऐसी संपत्ति है, जिसे बेचकर खर्च चला सकें। ऐसे में उनके पिता की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह बेटियों की पढ़ाई का खर्च उठाएं। युवतियों के वकील ने दलील दी कि जानबूझकर इनके पिता इनकी अनदेखी कर रहे हैं। ऐसे में यह घरेलू हिंसा का मामला बन जाता है। युवतियों ने अदालत को बताया कि घर में समस्या उस समय शुरू हुई, जब बड़ी लड़की ने पिता से कहा कि वह एमबीए करना चाहती है। वह बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्र है। पिता का व्यवसाय है। छोटी लड़की बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्र है। पिता ने दोनों की पढ़ाई छुड़वाने की धमकी दी।

बहनों ने मांग की है कि पिता द्वारा उन्हें धमकी देने, प्रताड़ित करने या उनके खिलाफ झूठे केस दर्ज करवाने से रोका जाए। दोनों को घर में नजरबंद किया गया तो वे फरवरी 2010 में दोस्त के परिजनों के साथ दिल्ली भाग आई और यहां के कालेज में दाखिला ले लिया। अब इनको ऑनर किलिंग के नाम पर खत्म करने की धमकी दी जा रही है।

error: Content is protected !!