बाड़मेर जिले में लगभग सत्तर फीसदी मतदान

badmer thumbबाड़मेर / सरहदी जिले बाड़मेर में रविवार को लोकतंत्र पर्व पर लोगो ने दिल खोलकर मतदान किया। जिले कि सभी सातो सीटो पर करीब अड़सठ से सत्तर फीसदी मतदान कि सम्भावना हें।

बाड़मेर जिले में 12 बजे तक 36. 92 फीसदी मतदान हुआ जिसमे शिव विधानसभा में 34.5 बाड़मेर में 37 ,बायतु में 35 चौहटन 36 पचपदरा 38 और गुडा मलानी ३९ फीसदी मतदान हुआ था। आज सुबह से ही मतदान केंन्द्रो पर लम्बी कतरे लगनी शुरू हो गयी ,थार के लोगो ने उत्साह के साथ मतदान किया।
दोपहर दो बजे तक जिले का मतदान लगभग बावन फीसदी तक पहुंचा जिसमे बाड़मेर पचास फीसदी ,बायतु इक्यावन। शिव छपन चौहटन तिरेपन सिवाना बयालीस फीसदी और गुडा सत्तावन फीसदी मतदान हुआ ,शाम तीन बजे तक जिले में साठ फीसदी मतदान हुआ जिसमे चौहटन साठ शिव पेंसठ फीसदी ,गुड़ा पेंसठ ,सिवाना अठावन फीसदी ,पचपदरा सड़सठ ,बायतु छपन और बाड़मेर में उनसाथ फीसदी नमतदान हुआ।
हमीरानी में फर्जी मतदान के खिलाफ ग्रामीण बेठे धरने 
बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र के हमीरनी गाँव के पोलिंग बूथ पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा कब्ज़ा कर फर्जी पोलिंग करने के आरोप लगते हुए ग्रामीण धरने पर बेठ गए ,ग्रामीणो ने बताया कि गाँव में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा था इसी बीच कांग्रेस प्रत्यासी समर्थन आये मतदान केंद्र में घुस कर फर्जी मतदान करना शुरू किया जिसका ग्रामीणो ने विरोध किया तो मारपीट पर उतारू हो गए ,इसी बीच सूचना मिलने पर शिव से भाजपा प्रत्यासी मानवेन्द्र सिंह ने हमीरनी पहुँच ग्रामीणो से बातचीत कि। मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि हमीरानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा बूथ पर कब्ज़ा कर फर्जी वोटिंग कि जिसका ग्रामीणो ने विरोध किया। ग्रामीण धरने पर बेठ गए हें।
शिव विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी मोहन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि हमीरनी कि शिकायत मिली थी मौके पर तहसीलदार और थाना अधिकारी को मौके पर भेजा था ,उन्होंने बताया कि मामला कि जाँच कर जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट पेश करेंगे।

 जसवंत सिंह ने परिवार सहित गांव में किया मतदान 
बाड़मेर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रिय मंत्री जसवंतसिंह जसोल ने अपने पुस्तैनी ढाणी के समीप मेवानगर के मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया। जसवंतसिंह अल सुबह ही हैलीकॉप्टर से जसोल पहुंचे। बाद में सपरिवार मेवानगर स्थित बालिका विद्यालय में मतदान किया। मतदान के बाद जसवंतसिंह ने मेवानगर के ग्रामीणों से भी बातचीत की। मेवानगर में जसवंतसिंह और शिव से प्रत्याशी उनके पुत्र मानवेंद्रसिंह का ग्रामीणों ने भावभीना स्वागत व अभिवादन किया। मताधिकार के उपयोग के बाद जसवंतसिंह ने कहा कि राजस्थान में परिवर्तन की लहर है तो निश्चित रूप से सरकार में भी परिवर्तन होगा। उन्होंने शिव विधानसभा से प्रत्याशी उनके पुत्र मानवेंद्रसिंह के प्रश्र पर कहा कि शिव से भी भाजपा जीत हासिल करेगी।
सभी प्रत्यासियो के भाग्य ई वी एम् में बंद 

बाड़मेर सरहदी जिले बाड़मेर कि सात विधानसभा सीटो पर रविवार को शाम पञ्च बजे मतदान समाप्त होने के साथ सभी प्रत्यासियो का भाग्य ई वी एम् में बंद हो गया ,बाड़मेर जिले के पूर्व वित् मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेन्द्र सिंह ,राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ,अल्पसंख्यक मामलात मंत्री अमिन खान जैसे दिग्गजों को अब आठ दिसंबर का इंतज़ार रहेगा ,बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्यासी डॉ प्रियंका चौधरी और विधायक मेवाराम जैन के बीच मुकाबला हें वाही शिव विधानसभा क्षेत्र से जसवंत सिंह के पुत्र मानवेन्द्र सिंह और अल्प संखयक मामलात मंत्री अमिन खान के बीच प्रतिष्ठा का मुकाबला हें। गुड़ा में भाजपा के लादूराम विश्नोई और राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी के बीच सीढ़ी टक्कर हें ,पचपदरा से भाजपा के अमराराम और कांग्रेस कके मदन प्रजापत ,सिवाना में कांग्रेस के महंत निर्मल दस और भाजपा के हमीर सीन ,बायतु में कांग्रेस के कर्नल सोनाराम और भाजपा के कैलाश चौधरी तथा चौहटन से भाजपा के तरुण कागा और कांग्रेस के पदमाराम के बीच कडा मुकाबला हें।
 chandan singh bhati 
error: Content is protected !!