दिषा के आठ दिवसीय वीकलॉन्ग कार्यक्रम का रंगारंग समापन

अनूठी उपलब्धियों के लिए दिषा के बच्चों एवं परिवारजनों का हुआ सम्मान
z1z1az2z3z4जयपुर। विषेष बच्चों के लिए कार्यरत दिषा संस्थान की ओर से पिछले आठ दिनों से लगातार जारी वीकलॉन्ग कार्यक्रम का मंगलवार को समापन हुआ। निर्माण नगर स्थित दिषा परिसर में आयोजित हुए समापन समारोह के मुख्य अतिथि उद्योगपति सुरेष पोद्दार तथा विषिष्ट अतिथि निषक्तजन आयोग की चेयरपर्सन रेनू सिंह थीं। इस अवसर पर दिषा की फाउण्डर पी.एन.कावूरी और दिषा के ट्रस्टी उद्योगपति बसन्त खेतान, माला खेतान एवं जॉन सिंह भी मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन से हुई। कार्यक्रम में दिषा के बच्चों ने लघु नाटिका ‘हम हैं आज’ और डांस सहित विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम पेष किये। समारोह में पिछले दिनों आयोजित हुईं डिबेट, स्टोरी टेलिंग और एक्रोनिम्स सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में दिषा के विषेष बच्चों अंकित, चारू, ध्रुव, निषा और मोनिका को भी उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। सभी विजेताओं को दिषा की ओर से स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण-पत्र दिये गये।
स्पेषल ऑलम्पिक्स में स्वीमिंग में गोल्ड मैडल विजेता अंकित शर्मा, स्पेषल ओलम्पिक में रोलर स्केटिंग में गोल्ड, सिल्वर एवं कांस्य जीतने वाले नन्दकिषोर शर्मा एवं एषिया पेसिफिक गैम्स में बोच्चि में क्वालिफाइड अनुराग राठी के परिवारजनों को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। सिग्नेचर कैम्पेन के तहत दिषा की बस सीकर रोड स्थित परषुरामपुरिया स्कूल गई, जहां स्टूडेन्ट्स ने बस पर लगे कैनवस पर सिग्नेचर किये। इसके साथ ही सिग्नेचर कैम्पेन का भी समापन हुआ। इस दौरान अतिथियों, विषेष बच्चों के परिजन और कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगोें ने कैनवस पर सिग्नेचर किये।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए रेनू सिंह ने विषेष बच्चों के परिवार जनों को अधिक मजबूत बनने का आह्वान किया। वहीं सुरेष पोद्दार ने ऐसे बच्चों की रचनात्मक प्रतिभा को निखारने पर जोर दिया। फाउण्डर कावूरी ने विषेष बच्चों के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। दिषा की निदेषक कविता अपूर्वा वर्मा ने दिषा की अब तक की यात्रा पर प्रकाष डालते हुए भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन वर्षा टिक्कीवाल ने किया। दिषा की थैरेपिस्ट भारती चूण्डावत ने आभार व्यक्त किया।
-कविता अपूर्वा वर्मा
निदेषक, दिषा
मो.: 8233788887
फोन: 0141-2393319, फैक्स: 0141-2391690
ईमेल: [email protected]
www.dishafoundation.org
Link to Disha documentary film https://vimeo.com/37661270

error: Content is protected !!