एक्जिट पोल के नाम पर तमाशे हो रहे हैं-गहलोत

Ashok Gehlotजयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भाजपा तो मैनेजमेन्ट करने वाली पार्टी है। उसने पूरे चुनाव अभियान में झूठ बोल-बोलकर लोगों को गुमराह किया है, और षड़यन्त्र किया है, झूठे वादे भी किये है, हमारा तो काम बोलता है और सरकार बननी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्जिट पोल के नाम पर तमाशे हो रहे हैं। एक्जिट पोल पहले भी आये हैं। इनमें पंजाब में कांग्रेस को जिता रहे थे, कांग्रेस हार गई। हिमाचल में भाजपा को जिता रहे थे, वहां कांग्रेस जीत गई। एन.डी.ए. के समय में उनको 260-280 सीट बता रहे थे मगर सरकार चली गई और यू.पी.ए. गवर्मेन्ट आ गई। उन्होंने कहा कि एक्जिट पोल को तो कुछ लोग मैनेज कर रहे हैं ताकि निर्दलीय उम्मीदवार या अन्य पार्टियों के लोग जीतकर आएं तो उनकी तरफ झुक जाएं और सरकार बनाने में उनका सहयोग करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में जो मुख्यमंत्री की उम्मीदवार है, वसुन्धराजी वह खुद फोन कर सब लोगों को रिक्वेस्ट कर रही है। जब उनकी 120, 130, 140 सीटें आ रही हैं तो फिर उनसे बात करने की जरूरत ही क्यों पड़ रही है।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि जिस प्रकार से हैवी पोलिंग हुआ है वह भी हमारी योजनाओं का परिणाम मानते हैं। इतना काम करने के बाद भी सरकार नहीं बनती है तो आने वाली सरकार कोई काम करेगी ही नहीं, ये तो लफ्फाजी करेंगे, मजे करेंगे, टाईम पास करेंगे। अहम में, घमण्ड में, अंहकार में सरकार चलेगी और जनता भुगतेगी। मेरा मानना है कि कांग्रेस के पक्ष में पूरा माहौल है और कांग्रेस की सरकार बनेगी।
घमण्ड में, अहंकार में सरकार चलेगी और जनता भुगतेगी
मेरा विश्वास है कि जो काम राजस्थान में हुए हैं, ऐसे पांच साल के इतिहास में कभी भी किसी गवर्नमेंट ने नहीं किये होंगे, यह मेरा दावा है। सभी क्षेत्रों में, पानी की योजनाओं में, बिजली की योजनाओं में, आज 7223 मेगावाट का उत्पादन राजस्थान के अंदर हुआ है पांच साल के अंदर, एडिशन जिसको कहते हैं। इनके वक्त में 1520 मेगावाट का हुआ था। कोई तुलना कर ही नहीं सकता हमसे। पर वह जो मैंने कहा न अपनी जो राजनीति चली, वह तो आपके सामने है। इसको हम देखते हैं कि जिस प्रकार से हैवी पोलिंग हुआ है, वह भी हमारी योजना का परिणाम हम मानते हैं। और काम करने के बाद भी सरकार नहीं बनती है, तो आने वाली सरकार कोई काम करेगी नहीं। यह तो लफ्फाजी करेंगे, ऐष करेंगे, मजे करेंगे। टाइम पास करेंगे। अहम् में, घमण्ड में, अहंकार में सरकार चलेगी और जनता भुगतेगी। वह तो टाइम बतायेगा। मेरा मानना है कि कांग्रेस के पक्ष में पूरा माहौल है। जो लोग फीडबैक देते हैं, मिलते हैं, उनका मानना है कि कांग्रेस की सरकार बनेगी।
निर्दलियों से सम्पर्क में सरकार
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्दलियों से सम्पर्क के बारे में कहा कि हम तो निर्दलियों से सम्पर्क में रहते ही हैं, रहना भी चाहिये। हर व्यक्ति को रहना चाहिये। पर जो दावे करते हैं कि हम तो 130-140-150 पर आ गये हैं, उनके लिये मैं कहता हूं। हम यह चाहेंगे कि सरकार हमारी बने। हमारा तो स्पष्ट बहुमत आये। मैंने कहा टू-थर्ड, थ्री-फोर्थ की बात कर रहे हैं, उसकी तरफ आगे बढ़ रहे हैं। 1998 में जब हम लोग आये थे, तब हमने उस वक्त में भी गवर्नेन्स देकर बताया, वित्तीय संकट के बावजूद भी उस वक्त भी यहां पर बिजली के सेक्टर में, रोड सेक्टर में और अकाल मेनेजमेंट में कोई कमी नहीं रही थी। अब तो सब कुछ है 40 हजार 500 करोड़ का बजट। कहां तो 15 हजार करोड़ का बजट था बीजेपी का, कहां 40 हजार 500 करोड का। उसको सैंक्शन करवाया हमने। इस प्रकार जो माहौल बना है पहली बार राजस्थान में, चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, इन्फ्रास्ट्रक्चर हो, चाहे सोशल सिक्योरिटी हो, किसी में पीछे नहीं रहे। http://news4rajasthan.com

error: Content is protected !!