टोंक में हाईवे से शुरू हुआ अतिक्रमण गलियों तक पहुंच गया

टोंक में हाईवे क्षेत्र से शुरू हुआ अतिक्रमण शहर के मुख्य बाजारों, गलियों, मोहल्लों तक पहुंच गया है। शहरवासी और समाजसेवियों की शिकायतों पर ना जनप्रतिनिधियों ने ध्यान दिया ना शहर के आलाधिकारियों ने,,रसूखदार अतिक्रमियों ने भी इसका फायदा उठा अधिकारियों से सीधी मिलीभगत कर अपने अतिक्रमणों को लगातार बढ़ रहा है। पेश है खास रिपोर्ट

पुरूषोत्तम जोशी
पुरूषोत्तम जोशी

वैसे तो टोंक शहर को नवाबों की नगरी कही जाती है जहां मेहमानों की मेहमाननवाजी खास तरीके से की जाती,,लेकिन धीरे-धीरे इन मेहमानों ने हाईवे से लेकर शहर की तंग गलियों तक उंचे रसूखातों के चलते अतिक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहे है। शहर के बाजारों में व्यापारियों ने तो गलियों में स्थानीय नेताओं ने,हाईवे के आसपास और कई सरकारी जमीनों पर ऊंचे रसूखात रखने वाले अतिक्रमियों ने कब्जा जमाया हुआ है।

जी हां वैसे तो शहर में हो रहा अतिक्रमण किसी नजर नहीं आ रहा है खासकर नगर परिषद अधिकारियों पर और जिले के आला अधिकारियों पर शहर की वार्ड 31 की पार्षद संतोष गुप्ता ने भी जिले के अधिकारियों पर शहर की अनदेखी करने का आरोपी लगाया है साथ ही महिलाओं के भी शहर में असुरक्षित होने की बात कही है।
वहीं शहर् के पूर्व वार्ड पार्षद ओमप्रकाश गुप्ता ने सीधे सीधे नगर परिषद के अधिकारियों,कलेक्टर,एसपी सहित पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को अतिक्रमियों को शह देने का आरोप लगाया है साथ ही शहर में छावनी क्षेत्र में स्थित नगर परिषद की आराजी खसरा नम्बर 5994 रकबा 3बीघा 18 बिस्वा भूमि पर सालों पूर्व किए गए समाज विशेष के लोगों द्वारा कब्जे को हटाने के बजाय अतिक्रमियों की सुख सुविधा के लिए सामूदायिक केंद्र व मूत्रालय बनवाने का आरोप लगाया है।  साथ ही अधिकारियों की अनदेखी से खफा शहरवासियों ने अब मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री को शिकायत करने की बात कही है।
ऐसा शहले जो सालों पहले तक खुला खुला नजर आता था आज वहीं शहर सिकुड़ा सिकुड़ा सा नजर आ रहा है शिकायताी पत्रों का सरकारी दफ्तर हो या कोर्ट सबक जगह अम्बार लगा हुआ है लेकिन शहर के  विकास की ओर कोई अधिकारी ध्यान केंद्रीत करने की जहमत ही नही उठा रहा है। एेसे में अब शहरवासियों ने राजधानी जयपुर की ओर रूख करने का मानस बनाया है। और जल्द ही शहर में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से शिकायत करने का दावा किया है। अब देखने वाली बात यह होगी की आखिर कब जिले के आलाधिकारी जिले के विकास को लेकर गम्भीर होंगे क्या मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव की फटकार के बाद ही टूटेगी इन अधिकारियों की गहरी निंद यह सब तो आने वाले समय में ही पर चलेगा जब जिले का प्रशासन हरकत में आएगा ।
Purushottam Joshi
Tonk
Contact No. 08058002123, 09783610610
error: Content is protected !!