जार की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिए कई निर्णय

जार का प्रदेश सम्मेलन बीकानेर में होगा
journalist logoभरतपुर / जर्नलिस्ट्स एसोसियेशन आॅफ राजस्थान (जार) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 07 सितंबर 2014 रविवार को आदित्य रिसोर्ट भरतपुर में प्रदेश अध्यक्ष ताराशंकर जोशी की अध्यक्षता व एनयूजेआई के राष्टीय उपाध्यक्ष ललित शर्मा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किये।
बैठक में लिए गये निर्णयों की जानकारी देते हुए प्रदेश महासचिव नीरज गुप्ता ने बताया कि आज की बैठक में पत्रकारों के हितों के लिए जिला स्तर पर कार्ययोजना बनाकर काम करने व शासन स्तर पर प्रतिनिधिमंडल के मिलकर उनका समाधान करने का निर्णय लिया गया।
इसके अलावा जार के प्रदेश कार्यकारिणी के चुनाव कराने के लिए एनयूजेआई के राष्टीय उपाध्यक्ष ललित शर्मा को चुनाव अधिकारी बनाया गया। इसके लिए बीकानेर में 21 व 22 दिसंबर 14 को जार का प्रदेश सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया। स्टेट कौसिंल के गठन हेतु प्रदेश अध्यक्ष ताराशंकर जोशी, महासचिव नीरज गुप्ता, कोषाध्यक्ष अतुल अरोड़ा व संगठन सचिव घनश्याम एस बाघी के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष प्रताप राव को जिम्मेदारी दी गई।
एनयूजेआई के राष्टीय उपाध्यक्ष ललित शर्मा ने बताया कि 1 व 2 नवबंर को चित्तौडगढ में एनयूजेआई की राष्टीय कार्यकारिणी बैठक होगी। जिसका आयोजन जार की चित्तोड इकाई व जार प्रदेश इकाई के तत्वावधान में होगा। शर्मा ने बताया कि एनयूजेआई की ओर से प्रदेश में दो जिला मुख्यालयों पर कार्यशालाओं का आयोजन भी अतिरिक्त किया जायेगा।
बैठक में प्रत्येक जिला मुख्यालय पर पत्रकार प्रशिक्षण शिविर व कार्यशाला आयोजित करने का निर्णय लिया गया। कौशल विकास निगम राजस्थान के तत्वावधान में इस प्रकार के आयोजन करने के लिए अरविंद व्यास व हरिवल्लभ मेघववाल को समन्वयक बनाया गया।
जार के प्रदेश अध्यक्ष ताराशकंर जोशी, एनयूजेआई के राष्टीय कार्यसमिति सदस्य राकेश वशिष्ठ, जार के प्रदेश महासचिव नीरज गुप्ता, भरतपुर जिला अध्यक्ष बाबूलाल शर्मा व संयोजक दीपक लवानिया के अलावा विभिन्न जिलों से आये जिला अध्यक्ष व जिला संयोजकों ने जिला इकाईयों की गतिविधियों की जानकारी दी। बैठक में अजय नागर,भवानीशंकर जोशी, वेदप्रकाश गुप्ता, अरविंद व्यास, अतुल अरोड़ा, घनश्याम एस बाघी, श्याम मारू ने भी विचार रखे।

error: Content is protected !!