अमित के गीतों ने बढ़ाई महिला जागरुकता

प्रदेश के 21 जिलों की सभी पंचायतों में नि:शुल्क वितरित हुए दो गीतों के चालीस हजार सीडीज-डीवीडीज, गांव-ढाणी दिखाए-सुनाए भी
amit baijnath gargजयपुर। 
प्रदेश के पंचायतीराज चुनाव में गुलाबीनगरी के युवा कवि-गीतकार अमित बैजनाथ गर्ग के दो गीतों से प्रदेशभर की महिलाओं को पंचायत चुनाव में न केवल मतदान करने, बल्कि उन्हें चुनाव लडऩे की प्रेरणा भी दी गई। गैर सरकारी संस्था द हंगर प्रोजेक्ट की ओर से प्रदेश के 21 जिलों की सभी पंचायतों में विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से चलाए गए इस प्रोत्साहन अभियान में अमित के दो गीतों ‘सखी! अब लडऩा होगा…’ और ‘हम अपना हक लेंगे…’ के जरिए महिलाओं को जागरूक किया गया।
इन गीतों के करीब चालीस हजार सीडीज-डीवीडीज बनाकर नि:शुल्क वितरित करने के साथ ही अन्य प्रचार माध्यमों के जरिए स्कूलों, पंचायतों, चौपालों, महिला समूहों व गांव-ढाणियों में दिखाया-सुनाया गया। बकौल अमित, पांच दिन में लिखकर तैयार हुए इन गीतों के माध्यम से आधी आबादी के 67 साल के इंतजार को शब्दों में बयां किया गया है। पहले गीत सखी! अब लडऩा होगा… का फिल्मांकन राजसमंद जिले की विभिन्न पंचायतों तथा दूसरे गीत हम अपना हक लेंगे… का फिल्मांकन धौलपुर जिले की विभिन्न पंचायतों में किया गया है।

पहले गीत, सखी! अब लडऩा होगा… की लिंक
https://www.youtube.com/watch?v=tpksrWfZ4Mk&feature=youtu.be

दूसरे गीत, हम अपना हक लेंगे… की लिंक
https://www.youtube.com/watch?v=P0X1S5rlkDM&feature=youtu.be

– अमित बैजनाथ गर्ग
कवि-गीतकार व लेखक
मो.: 7877070861, 9680871446

error: Content is protected !!