संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निष्तारन किया गया

DSCN4751DSCN4749-जगदीश सैन पनावड़ा- बायतु । उपखण्ड क्षेत्र के कानोड़ गांव में मंगलवार को जिला कलेक्टर की रात्रि चौपाल में जनसमस्या के मुद्दों पर जनता की सुनवाई की गई । इस रात्रि चौपाल में क्षेत्र के समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद रहे । इस दौरान बाबूसिंह राजपुरोहित ने पेयजल के मुद्दे पर जिला कलेक्टर को बताया की साहब आज आपके आने का कार्यक्रम था इसलिए दो दिन पहले पेयजल की सप्लाई शुरू की गई वो भी कानोड़ गांव में बाकी ढाणियों में एक बून्द पानी नही आया इस पर जिला कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों को इस बारे में पूछताछ की और जानकारी ली आप क्या कर रहे हो पब्लिक पानी पानी चिल्ला रही हैं इनकी सुनो आप जनता की सेवा के लिए लगाया हैं । क्षेत्र में एन. आर.डी. स्कीम के तहत पांच लाख रुपयो की लागत से तीन टांके बनाए गए थे जिनमे पानी बिलकुल नही रुकता इसमें मेटेरियल सही नही लगे होने से यह समस्या आ रही हैं । इस पर जिला कलेक्टर ने बायतु उपखण्ड अधिकारी को तुरंत बोलकर कहा की इस समस्या को गंम्भीरता से जाँच करवाए ।
ग्राम पंचायत की सरकारी और गौसर भूमि पर भूमाफियों ने कब्जे कर रखे हैं ।
इस पर सम्बंधित अधिकारीयों से जानकारी लेकर जल्दी से इस समस्या को निपटाने का कहा और ग्राम पटवारी को फटकार लगाई । इस पर बायतु उपखण्ड अधिकारी ने कहा की जब जमीन की पेमाइस हुई थी तब ग्राम पंचायत की जमीन पर पिलर लगवाकर जमीन को पक्का करना था आगे एक महीने में जमीन का सीमांकन करवाकर समस्या का समाधान किया जायेगा । जिला कलेक्टर ने इस समस्या को लेकर जब पटवारी से पूछा तो पटवारी कोई संतोजनक जवाब नही देने पर तुरंत कलेक्टर ने पटवारी रेंवताराम को चार्जसीट दे दी गई । आप कोई काम को लेकर सीरियस क्यों नही होते हो जनता जब काम के लिए बोलती हैं तो जल्दी से समस्या का समाधान करने का कार्य किया जाना चाहिए ।

शिक्षकों की कमी को लेकर सौपा ज्ञापन
विद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर शिक्षकों को लगवाने की मांग की तेजाराम जाजड़ा ने बताया की शहर के शिक्षक गांवों से अपनी पोस्टिंग शहरों में या शहरों के नजदीक करवाकर चले जाते हैं इस कारण गांवों की स्कूलों में समस्या आ रही हैं । इस पर जिला कलेक्टर ने ए. डी. ओ.को तुरंत पूछताछ करके शिक्षकों की नियुक्ति करवाने का बोला । जिला कलेक्टर ने अधिकारीयों को जिले में किसी भी जगह जहां स्टाफ ज्यादा हो और बच्चो की संख्या कम हो उस जगह से शिक्षकों को हटाकर सात दिन में समस्या का समाधान कर दिया जायेगा ।
क्षेत्र में बिजली पानी सड़क चिकित्सा शिक्षा आदि समस्याओं पर सुनवाई हुई और सम्बंधित अधिकारीयों को जनता की समस्या सुनने और सुलझाने की की कोशिश करें।
इस दौरान जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा, जिला सी.एम्.एच.ओ.सुनील कुमार बिष्ट,डिप्टी ओमप्रकाश गौतम,बायतु उपखण्ड अधिकारी विरेन्द्र सिंह डूडी,बायतु विकास अधिकारी मनवीर सिंह बेनीवाल सहित सभी विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि मौजूद रहें ।

अटल सेवा केंद्र पर जिला कलेक्टर ने किया पौधारोपण
कानोड़ में कलेक्टर की रात्रि चौपाल शुरू होने से पहले ग्रामीणों ने साफा और पट्टू ओढ़ाकर स्वागत किया इसके बाद अटल सेवा केंद्र के परिसर में पौधारोपण किया इस दौरान सभी अधिकारीयों ने भी एक एक पौधा रोपा और हरियाली के लिए ग्रामीणों को इन पौधो को समय समय पर पानी देने का कहा ।

error: Content is protected !!