विदेशी मॉल सा सुकून देगा लेकसिटी मॉल

udaipur. विदेशी मॉल सा अहसास कराने वाला लेकसिटी मॉल उदयपुर में शीघ्र ही खुलने जा रहा है। हालांकि इससे पहले शहर में दो मॉल खुल चुके हैं लेकिन शहर के बीचों बीच ह्दय स्थ ल पर आयड़ नदी के मुहाने पर खुलने वाले इस लेकसिटी मॉल की बात कुछ अलग ही होगी।

कारण कि मॉल के टेरेस पर खड़े होकर शहर का नजारा देखते ही बनेगा। रिद्धी-सिद्धी इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स प्रा. लि. द्वारा निर्मित लेकसिटी मॉल का कुल कन्स्ट्रक्शन एरिया लगभग तीन लाख वर्गफीट होगा। कंपनी के प्रबन्धक निदेशक श्याम बी.गुप्ता ने उदयपुर न्यूज से विशेष भेंट में बताया कि यह मॉल अन्य से काफी भिन्नता लिये होगा क्योंकि इसमें एक हजार से 5 हजार वर्गफीट की लगभग 40 शॉप्स सभी ब्राण्डेड आइटम लिये होगी। गुप्ता ने बताया कि माइनस वन ग्राउण्ड, लोअर ग्राउण्ड, ग्राउण्ड फ्लोर प्लस 7 मंजिला पर बने  इस आकर्षक लेकसिटी मॉल का बाह्य व आंतरिक द़श्य देखते ही बनता है।

वेल मैनेज्ड है कार्य

शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए अपने मॉल में पहली बार मेकेनाईज्ड पार्किंग बनायी है। जो माइनस वन फ्लोर पर होगी एंव पार्किंग की समुचित व्यवस्था उपलब्ध होगी। इसके अलावा विभिन्न कंपनियों की उपरोक्त 40 शॉप्स ग्राउण्ड,फर्स्ट व सेकण्ड फ्लोर पर रहेगी जबकि चौथा, पांचवा, छठें एंव सातवें माले पर पार्क प्लाजा होटल खुलेगी। पांचवें, छठे एंव सातवें माले पर जनता के मनोरंजन के लिए 4 स्क्रीन का लगभग 1000 सीटों वाला आईनोक्स मल्टीप्लेक्स खुलेगा। अंत में टैरेस पर स्वीमिंग पुल व गार्डन रहेगा। लक्जीरियस मॉल पूर्ण रूप से एयरकन्डीशन्ड रहेगा। मॉल में एक साथ 250 लोगों के साथ बैठने जैसा फूड कोर्ट बन रहा है। शानदार डाइनिंग रेस्टोरेंट रहेगा।
गुप्ता ने बताया कि मॉल को हाईजैनिक रखने की व्यवस्था मॉल प्रबंधन द्वारा की जाएगी। शादी-समारोह के आयोजन के लिए बैंक्वेट हॉल का निर्माण कराया जा रहा है ताकि एक ही स्थान पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो जाए। मॉल में ही अलग से मल्टी फंक्शनल पार्टी  एरिया का भी निर्माण कराया जा रहा है। होटल में आने वाले मेहमानों के लिए अलग से एलीवेटर्स लगाई गई है ताकि उन्हें होटल में ही रहने का अहसास हो। इसके अलावा मीटिंग व सेमीनार के लिए सर्व सुविधायुक्त हॉल का भी निर्माण कराया गया है। मॉल में ही हेल्थ क्लब की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। मॉल के टेरेस पर थीम रेस्टोरेंट की भी योजना है जो जायके के स्वाद के साथ-साथ शहर की खूबसूरती को भी निहारा जा सकेगा।

उदयपुर न्यूज.इन से साभार

error: Content is protected !!