सतर्कता समिति बैठक में मंत्री ने सुने परिवाद

z1बारां। जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक में गुरूवार को कृषि मंत्री प्रभूलाल सैनी ने लंबित प्रकरणों के बारे में चर्चा कर उन्हें शीघ्र निस्तारित करने के निर्देष दिए। मिनी सचिवालय सभागार में आयोजित सतर्कता समिति की मासिक बैठक में लम्बित सभी प्रकरणों पर सैनी ने विस्तार से चर्चा की।

मृतक आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने, पालनहार के तहत राषि भुगतान करने, एनटीपीसी अंता मंे अवाप्त भूमि को शेष मुआवजा दिलाने, बकाया वेतन दिलाने, रास्ते से अतिक्रमण हटाने, आवास हेतु सहायता उपलब्ध कराने जैसे लंबित प्रकरणों को तुरंत निस्तारित करने के निर्देष कृषि मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को दिए। राजकीय चिकित्सालय में प्लेसमंेट एजेंसी की निविदा जांच, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में कार्यरत फर्म की निविदा संबंधी जांच एवं कुछ अन्य प्रकरणों में पुनः जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देष दिए। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए सैनी ने कहा कि सतर्कता समिति में आने वाले प्रकरणों को उचित एवं समय पर प्राथमिकता के साथ निस्तारित करें। जिला कलक्टर डाॅ. एस.पी. सिंह, जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, विधायक रामपाल मेघवाल, उपजिला प्रमुख राजकुमार नागर, एडीएम नरेष मालव, जिला परिषद सीईओ भगवती प्रसाद कलाल, बारां एसडीएम कानाराम सहित अन्य विभागीय अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

हाईड्रोफोनिक तकनीक से राजस्थान को मिलेगा लाभ

मिनी सचिवालय सभागार में पत्रकारों से बातचीत में कृषि मंत्री प्रभूलाल सैनी ने कहा कि नवीनतम कृषि तकनीक हाईड्रोफोनिक के बारे में जानकारी लेने एक 30 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल उनके नेतृत्व में इस्राइल जाएगा। इस प्रतिनिधि मंडल में 7-8 अधिकारी होंगे शेष किसान प्रतिनिधि रहेंगे। इस नई तकनीक के माध्यम से सिंचाई हेतु पानी का समुचित उपयोग कर अच्छी फसल प्राप्त की जा सकेगी। सैनी ने कहा कि 2006-07 में भी वे इस्राइल गए थे और लौट कर प्रदेष में ग्रीन हाउस, फाॅलि हाउस, ड्रीप इरिगेषन को बढ़ावा दिया था। अब इन नई तकनीक से प्रदेष को और फायदा होगा।

फ़िरोज़ खान बारां

error: Content is protected !!