कैंसर रोगियों के लिए प्रेरणा बनी ‘आशा किरण’

IMG-20160521-WA0004जयपुर 21 मई। यदि समय पर कैंसर रोग की पहचान हो जाए तो इस रोग से पीडि़त मरीजों की जान बचाई जा सकती है। शनिवार को एसएमएस अस्पताल के जेएमए हॉल में आशा किरण संस्था के वार्षिकोत्सव समारोह में आए अतिथियों ने कैंसर के सम्बंध में विभिन्न जानकारियां दी।
इस मौके पर संस्था की ओर से कैंसर रोगियों के लिए चलाए जा रहे पुनर्वास, होम केयर व शिक्षा कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। कार्यक्रम में संस्था के सचिव राजेन्द्र गुप्ता ने जहां कच्ची बस्तियों में कैंसर रोगियों की पहचान के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व चिकित्सा की जानकारी दी। जबकि संस्था की अध्यक्ष डॉ. अनु अग्रवाल ने बताया कि संस्था इस रोग से पीडि़त रोगियों को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि प्राप्त करने की भी जानकारी देती है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मणिपााल यूनिवर्सिटी जयपुर के अध्यक्ष एवं वाइस चांसलर डॉ संदीप संचेती आशा किरण संस्था को इस असाध्य रोग से संघर्ष करने के लिए शुभकामनाएं दी। जबकि वार्षिकोत्सव के विशिष्ट अतिथि एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ यू एस अग्रवाल ने एसएमएस में कैंसर रोग की सुविधाओं के बारें में जानकारी दी। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह दस बजे दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। इस दौरान संस्था की ओर से पुनर्वास कार्यक्रम के तहत सिलाई मशीनों का भी वितरण किया गया।

error: Content is protected !!