उज्ज्वला गैस योजना बीपीएल परिवारों के लिए महत्वपूर्ण

सांसद ने खमनोर में किया योजना का शुभारम्भ

FullSizeRender-1राजसमन्द। सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने बीपीएल परिवारों की महिलाओं को निशुल्क एलपीजी गैस कनेक्शन प्रदान करने वाली प्रधानमन्त्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी का सपना था कि हर एक बीपीएल परिवार को गैस मिले और आज देशभर में यह यह योजना अपने परिणाम की और अग्रसर हे। राठौड़ ने कहा कि बीपीएल परिवारों को 5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन प्रदान करने के लिए 8 हजार करोड़ रूपये का प्रावधान रखा गया हे और प्रत्येक बीपीएल परिवार को कनेक्शन के लिए सोलह सौ रूपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। योजना की क्रियान्विति अवधि तीन वर्ष
रहेगी जो 2016 से 2019 तक होगी। संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि खमनोर में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन द्वारा आयोजित एक समारोह के साथ सांसद राठौड़ ने प्रधानमन्त्री उज्ज्वला गैस योजना का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम के शुरुआत में 15 गैस कनेक्शन वितरित किये गए वंही योजना के प्रथम चरण में खमनोर में चयनित परिवार की 50 महिला सदस्यों के नाम गैस कनेक्शन वितरित जाएंगे।
इस अवसर पर भारत गैस के उदयपुर टेरीटरी मेनेजर भारत रेगर, सेल्स मेनेजर देबोशिश डे, खमनोर प्रधान पुष्पा पुरोहित, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, पूर्व चेयरमेन महेश पालीवाल, ईश्वर सेन आदि कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!