गांवों में सैकड़ों मकान बारिष से गिरे

प्रषासन नही पहुंचा रहा राहत

baran samachar( फ़िरोज़ खान )बारां 21 अगस्त। बिना पूर्व सूचना के ल्हासी डेम के तीन गेट खोलकर पानी की निकासी करने से कवाई, सालपुर, अमृतखेडी, गांगोनिया, फूलबडौदा, खेडली गदियान, छीपाबडौद सहित एक दर्जन से अधिक गांवों में पानी भर जाने के कारण ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने बताया कि उनके द्वारा आज ग्राम कवाई, मुकन्दपुरा, अमृतखेडी, नयापुरा आदि गांवों का दौरा कर जायजा लिया। दर्जनों मकान बारिश का पानी घुस जाने के कारण धराशायी हो गए है। ग्रामीणों की खाने-पीने की वस्तुएं खराब हो चुकी है तथा आटा भी उनके पास उपलब्ध नही है, लेकिन प्रशासन एवं सरकार द्वारा दो दिन गुजर जाने के उपरांत भी आज तक उनके खाने-पीने एवं रहने आदि की व्यवस्था नही की गई है।

मेघवाल ने कहा कि और तो और प्रशासन के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि प्रभावितों की कुशलक्षेम पूछने भी नही गए। विधायक एवं अधिकारी रास्ते में टूटी पुलिया के कारण वापस गाडियां घुमाकर लौट आए। ग्राम सालपुरा में लगभग दो दर्जन से अधिक मकान धराशायी हो चुके है। मेघवाल ने कहा कि बिना पूर्व सूचना के डेम के एक साथ तीन गेट खोले जाने के कारण इस प्रकार के विकट हालात उत्पन्न हुए है, इसके लिए प्रशासन पूर्ण रूप से जिम्मेदार है।

मेघवाल ने प्रभावित परिवारों को शीघ्र खाने-पीने एवं रहने की व्यवस्था करने की प्रशासन से मांग की है।

error: Content is protected !!