सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों में प्राथमिकता से कार्यवाही करें

समिति में दर्ज 27 प्रकरणों में से 14 प्रकरण निस्तारित

jaisalmer newsगोपालसिंह रावतपुरा
अजमेरनामा जैसलमेर – जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करने की कार्यवाही करें ताकि लोगों को इस उच्च स्तरीय फोर्म से समय पर राहत मिलें। जिला कलक्टर ने बैठक में समिति में दर्ज एक-एक प्रकरण की विस्तार से समीक्षा की एवं परिवादियों को भी मौके पर सुना। समिति में दर्ज 27 प्रकरणों में से विभागीय अधिकारियों द्वारा आवश्यक कार्यवाही किए जाने के बाद 14 प्रकरण समिति स्तर से निस्तारित कर दिए गए जिससें परिवादियों को राहत मिली है।

जिला कलक्टर शर्मा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उपखंड अधिकारी कैलाशचन्द्र शर्मा के साथ ही संबधित विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

इन्हें मिली राहत

बैठक में जिला कलक्टर ने प्रकरण वार चर्चा की एवं परिवादी पिंकी देवी पोकरण के मामलें में रोडवेज द्वारा उसकी पेंशन पीपीओं स्वीकृत करनें पर इस प्रकरण को समिति स्तर से निस्तारित कर दिया गया इसी प्रकार परिवादी फतेहखां निवासी कलरों की बस्ती नाचना व अमरसिंह निवासी रूपसी के बिजली बिल की ज्यादा राशि के मामलें में विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा बिल में सुधार करनें पर, परिवादी लखाराम के मामलें में विकास अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत को नियमानुसार कार्य करने के लिए निर्देशित कर दिाय है, परिवादी तमीचाखां के मामले में बताया कि परिवादी की निर्धारित आयु होने पर पेंशन में बढोतरी कर दी जाएगी इसलिए ये प्रकरण निस्तारित कर दिए गए। परिवादी परमेश्वर के बकाया वेतन के मामले में शिक्षा विभाग द्वारा बिल बनाकर भेज दिया है इसलिए यह प्रकरण भी निस्तारित कर दिया गया।

आवश्यक कार्यवाही के दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने परिवादी अकलों देवी, रमणसिंह, संतोष, श्रीमती मोहिनी देवी के मामले में आयुक्त नगरपरिषद को निर्देश दिए कि वे विधिक नियमों के अनुसार इन प्रकरणों में एक माह में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें वहीं लक्ष्मीचंद सांवल काॅलोनी में विद्युत एलटी लाईन का कार्य कराने के निर्देश दिए, समरथाराम निवासी देवा के मामलें में अधिशासी अभियंता जलदाय को पाइपलाइन पट्टा सुदा भूखण्ड में से जाती हो तो उसकी जांच कर हटानें के निर्देश दिए इसी प्रकार गरीब शैताराराम निवासी किशनघाट के मामलें में विकास अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर को किसी योजना में इसे लाभान्वित करनें के, परिवादी सुशीलकुमार पुरोहित के बकाया यात्रा बिलों के भुगतान के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को समय पर यात्रा भत्ता का भुगतान कराने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि जिले में कानून एवं शान्ति व्यवस्था की स्थिति सुचारू रूप से चल रही है। अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने बैठक में समिति में दर्ज एक-एक प्रकरण को विस्तार से रखा एवं विभागों द्वारा प्रस्तुत अनुपालना रिपोर्ट से अवगत कराया उन्होंनें विभागीय अधिकारियों को अनुपालना रिपोर्ट बैठक से पूर्व भेजने के निर्देश दिए। जिला रसद अधिकारी औंकारसिंह कविया ने जिले की सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर प्रकाश डाला।

error: Content is protected !!