भाजपा ने सट्टा मामले में जांच की मांग की

bikaner samacharबीकानेर। भाजपा ने सरकार से नोखा में क्रिकेट सट्टा, हवाला कारोबार मामले में उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है । इस बारे में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बिहारीलाल बिश्नोई ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह, केन्द्रीय वित्त अरूण जेटली, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, पुलिस महानिदेशक जयपुर तथा पुलिस अधीक्षक बीकानेर को पत्र भेजा है।

बिश्नोई ने पत्र में बताया कि बीकानेर पुलिस की ओर से की गई कार्यवाही में नोखा के दो कुख्यात क्रिकेट सट्टेबाजों व हवाला कारोबारी झंवर बंधुओं के पकड़े जाने और देशद्रोह के आरोप लगने के बाद मामले की जांच करवाने की मांग आम जनता कर रही है । बिश्नोई का आरोप है कि झंवर बंधुओं के सट्टा और हवाला कारोबार को यहां के कुछ राजनेता संरक्षण खुलकर दे रहे है । सट्टे व हवाला कारोबार के काले पैसों से जमीनों की खरीद फरोख्त, रीयल स्टेट के कारोबार में वर्षो से शामिल है। इनका काला पैसा खुलेआम नोखा ही नहीं देश के अनेक हिस्सों में लगा हुआ है ।
विश्नोई ने बताया कि कभी विश्व प्रसिद्ध मोठ मण्डी व रिको ओ़द्योगिक क्षेत्र में राजस्थान में अग्रणी रूप में पहचान रखने वाला नोखा आज देशद्रोह, सट्टा और हवाला कारोबार में बदनाम हो गया है । सट्टा व हवाला के धन को लेकर नोखा में अनेक बार आपसी झगड़े की घटनाएं सामने आ चुकी है । सट्टे के कारण स्कूलों में अध्ययनरत छोटे बच्चों और युवा पीढी का भविष्य अंधकार में आ गया है । बिश्नोई ने यह मांग भी की है कि हवाला व सट्टे मामले में उच्च स्तरीय जांच में जो भी लिप्त पाया जाये उन पर कड़ी कार्यवाही की जाये ।

जुआ-सट्टा तबाह कर रहा जिंदगियां

बिश्नोई ने बताया कि नोखा में जुआ, सट्टा व हवाला कारोबार में आज की युवा पीढी इस कदर डूब चुकी है कि वे चाह कर भी इससे बाहर नहीं निकल सकते जिससे उन्हे आत्महत्या करने को विवश होना पड़ रहा है । नोखा में क्रिकेट के खेल में हारे हुए करीब एक दर्जन युवा अपनी जिन्दगी समाप्त कर चुके है कस्बे में मरोठी चौक, मस्जिद चौक, गांधी चौक, जैन चौक, सदर बाजार, राठी स्कूल के पास सहित दर्जनों घरों और अनेक गांवों में सट्टे के कारण युवा मौत के मुंह में चले गये ।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!