अबोहर-जोधपुर सवारी गाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण अनेक गाड़ियां रद्द / कुछ आंशिक रद्द

bikaner samacharबीकानेर 19 नवम्बर ( मोहन थानवी)। उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर रेल मंडल में पड़ने वाले राजियासर व अर्जुनसर रेलखण्ड पर अबोहर-जोधपुर सवारी गाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण अनेक गाड़ियों को रद्द करने के अलावा कुछ गाड़ियों को आंशिक रद्द व कुछ के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।
उत्तरपश्चिम रेलवे sgnr के जनसंपर्क अधिकारी कमलजोशी से मिली जानकारी के अनुसार इस कारण गाड़ी संख्या 54702 लालगढ़-अबोहर सवारी गाड़ी व गाड़ी संख्या 59705 सूरतगढ़-जयपुर सवारी गाड़ी आज रद्द रहेगी। जिन गाड़ियों को आंशिक रद्द किया गया है, उनमें गाड़ी संख्या 12455 दिल्ली सरायरोहिल्ला- श्रीगंगानगर-बीकानेर गाड़ी आज सूरतगढ़ तक ही संचालित की गयी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 12456 बीकानेर-श्रीगंगानगर-दिल्ली सरायरोहिल्ला आज सूरतगढ़ से दिल्ली के लिये रवाना की जायेगी अर्थात यह रेल सेवा बीकानेर-सूरतगढ़ के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या 54703 अबोहर-जोधपुर सवारी गाड़ी जो 18 नवम्बर को प्रस्थान की गयी वह अर्जुनसर तक ही संचालित की जा रही है, अर्थात यह रेलसेवा अर्जुनसर-जोधपुर के मध्य आंशिक रद्द की गयी है। जिन गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, उनमें गाड़ी संख्या 19223 अहमदाबाद-जम्मूतवी एक्सप्रेस जो 18 नवम्बर को अहमदाबाद से रवाना हुई, वह वायां सादुलपुर-हनुमानगढ़ संचालित की जा रही है। इसी क्रम में गाड़ी संख्या 22981 कोटा-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस जो 18 नवम्बर को कोटा से रवाना हुई, वह वायां बीकानेर-रतनगढ़-हनुमानगढ़ संचालित की गयी। गाड़ी संख्या 14887 कालका-हरिद्वार/बाड़मेंर एक्सप्रेस जो 18 नवम्बर को प्रस्थान की है, वह परिवर्तित मार्ग वायां हनुमानगढ़-सादुलपुर-रतनगढ़-बीकानेर संचालित की जा रही है। जैड आरयूसीसी के पूर्व सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 15909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस जो 16 नवम्बर को डिब्रूगढ़ से रवाना हुई, वह परिवर्तित मार्ग सूरतगढ़-हनुमानगढ़-सादुलपुर-रतनगढ़-बीकानेर संचालित की जा रही है।
वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रजनीश कुमार ने बताया कि देर रात्रि दो बजे इस ट्रेन के इंजन के अलावा नो डिब्बे पट्री से उतर गये। इस घटनाक्रम में एक 60 वर्षीय व एक 45 वर्षीय महिला को मामूली चोट के अलावा किसी के भी घायल होने का समाचार नही है। घायलों को रेल के गार्ड द्वारा निकटवर्ती अस्पतालों में प्राथमिक उपचार के लिये 108 एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से भिजवाया गया।

error: Content is protected !!