भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित

bsby-meetingबीकानेर, 28 नवंबर। जिला कलक्टर वेदप्रकाश ने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पात्रा व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लिए, चिकित्सा अधिकारी पूर्ण संवेदनशीलता व सजगता से कार्य करें।
वेदप्रकाश सोमवार को कलक्टर कक्ष में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रगति समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे आने वाले 3 दिनों में राजकीय अस्पतालों व चिन्हित निजी अस्पतालों में जाकर, योजना के तहत लम्बित मामलों का निस्तारण करवाएं। साथ ही अस्पताल प्रभारियों से बातचीत कर इस दिशा में आ रही समस्याओं का समाधान करते हुए, कार्य में और अधिक गति लाई जाए। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित बीमा कम्पनी के अधिकारी व सीएमएचओ समन्वय से कार्य करें। योजना के सम्बन्ध में दैनिक प्रगति व विश्लेषणात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। अस्पतालों में योजना से सम्बन्धित बैनर, कैनोपी लगे हांे, साथ ही वहां स्वास्थ्य मार्गदर्शक की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने बताया कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जिले में अब तक कुल 13 करोड़ 94 लाख 43 हजार रूपये के क्लेम पैकेज स्वीकृत कर राशि का भुगतान किया गया है।
इस अवसर पर न्यू इंडिया इन्श्योरेंस कम्पनी के प्रशासनिक अधिकारी अजीत शर्मा, डॉ. सी एस मोदी, पीसीपीएनडीटी प्रभारी महेन्द्र चारण सहित विभिन्न निजी चिकित्सालयों के प्रभारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!