देष के सर्वांगीण विकास में कांग्रेस की महती भूमिका – जैन

congress logoबाड़मेर 28.12.2016
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का गौरवषाली इतिहास रहा है देष के स्वाधीनता संग्राम में कांग्रेस का अविस्मरणीय योगदान रहा है कांग्रेस ने देष की एकता अखंडता को बनाये रखने में अहम भागीदारी निभाई एवं देष के सर्वांगीण विकास में महती भूमिका रही है यह विचार बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कांग्रेस के 132 वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर व्यक्त किये। उन्होनें कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि कांग्रेस को मजबूत एवं सुदृढ बनाने हेतु मनन एवं मंथन करने की आवष्यकता है कार्यकर्ता संगठित होकर कार्य कर संगठन को मजबूत बनाने में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करें कार्यकर्ता पार्टी की नींव है।
जिला प्रवक्ता मुकेष जैन ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 132 वें स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार को कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष फतेह खां ने पार्टी ध्वज फहराया। इस अवसर पर बाड़मेर जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल, विधायक मेवाराम जैन, उपप्रमुख सोहनलाल चौधरी, सभापति लूणकरण बोथरा, प्रधान पुष्पा चौधरी, जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत जोषी, मूलाराम मेघवाल, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मृदुरेखा चौधरी, सेवादल मुख्य संगठक नरसींगराम मेघवाल, महामंत्री चेनसिंह भाटी, जगजीवनराम , प्रवक्ता मुकैष जैन, वरिष्ठ कांग्रेसी हरिषचन्द्र सोलंकी, नगर अध्यक्ष दमाराम परमार, ब्लॉक अध्यक्ष नजीर मोहम्मद, गोरधनसिंह राठौड़, किसान कांग्रेस प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रूपाराम सारण, अनुसूचित जाति विभाग जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार चंदेल, नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रीतमदास जीनगर, युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव छोटूसिंह पंवार, पार्षद बलवीर माली, दीपक परमार, महावीर बोहरा, प्रवीण सेठिया, भूराराम गोदारा, जगनाथ राठी, कार्यालय सचिव ओमप्रकाष चौधरी, सोनाराम मेगवाल, नारायण दर्जी, मोटाराम परिहार, आनन्द शर्मा सम्पतराज बोथरा, मांगाराम मंसूरिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित हुए।
जिलाध्यक्ष फतेह खां ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का उद्देष्य भारत के लोगों की भलाई और उन्नति है तथा शांतिमय और संवैधानिक उपायो से भारत में समाजवादी राज्य स्थापित करना जो संसदीय जनतंत्र पर आधारित हो। उन्होनें कांग्रेसजनों से 30 दिसम्बर को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित भाजपा सरकार के विरूद्ध धरना प्रदर्षन में ज्यादा से ज्याद आमजन की भागीदारी का आह्वान किया।
जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत जोषी ने संबोधित करते हुए कहा कि देष के विकास एवं नव निर्माण में कांग्रेस की अग्रणी भूमिका रही है कांग्रेस पार्टी ने हमेषा आम आदमी के कल्याण के लिए कार्य किया है।
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मृदुरेखा चौधरी ने कांग्रेस के स्वर्णिम इतिहास एवं वर्तमान नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि देष के चहुंमुखी विकास एवं आधारभूत ढांचे के निर्माण में पार्टी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
बैठक में वरिष्ठ कांग्रेसी हरिषचन्द्र सोलंकी ने कांग्रेस के इतिहास एवं वर्तमान पर प्रकाष डालते हुए कहा कि कांग्रेस ने देष के स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लेकर अंग्रेजों की दासता से मुक्ति दिलाने में महती भूमिका निभाई। देष की एकता एवं अखंडता को बनाये रखने के लिए कई कांग्रेसी नेताओं ने शहादत दी।
नजीर मोहम्मद ने कहा कि कांग्रेस हमेषा आमजन, गरीब व पिछड़ों दलितों एवं अल्पसंख्यकों की हितेषी एवं उनके कल्याण के लिए कार्य किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे पार्टी के सिद्धान्तों, नीतियों एवं निर्णयों का आमजन तक प्रचार-प्रसार करें एवं उन पर अमल करने में अपना योगदान दें।
बैठक के अंत में युवा कांग्रेस नेता एवं जिला प्रवक्ता गोविन्द थोरी के आकस्मिक निधन हो जाने पर श्रद्धाजंलि देने के लिए उपस्थित कांग्रेसजनों ने देा मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की कि ईष्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं शोक संतृप्त परिवार को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट मुकेष जैन ने किया।

फतेह खान
जिलाध्यक्ष
मो. 9983246091

error: Content is protected !!