एसीबी को आजादी मिले तो आधी सरकार जेल में – डूडी

45 हजार करोड़ के खान घोटाले को दबाने के लिए रची जा रही साजिषें
पूर्व विधायक काबरा की गिरफ्तारी राजनीतिक दुर्भावना की पराकाष्ठा

rameshwar dudiजयपुर, 14 जनवरी। राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी ने कहा है कि एसीबी को यदि निष्पक्षता से जांच की आजादी मिले तो मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे को न केवल पद छोड़ना पड़ेगा बल्कि उनका आधा मंत्रीमंडल भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों में जेल में होगा। लेकिन एसीबी को निष्पक्ष जांच एजेंसी की बजाय राजनीतिक मोहरा बनाया जा रहा है और यह सब मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के इषारे पर हो रहा है जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। डूडी ने कहा कि भाजपा राज में हुए प्रदेष में हुए 45 हजार करोड़ रूपये के खान घोटाले को दबाने के लिए सरकार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ साजिषें रच रही है, पूर्व विधायक जुगल काबरा को इसी साजिष के तहत गिरफ्तार किया गया है।
नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी किसी दोषी व्यक्ति को संरक्षण नहीं दिया और यदि किसी भी मामले में किसी पर आरोप सिद्ध होते हैं तो दोषी व्यक्ति को सजा मिलनी चाहिए। लेकिन जिस तरह जोधपुर में कांग्रेस के पूर्व विधायक जुगल काबरा को मुख्यमंत्री ने एसीबी पर दबाव डालकर गिरफ्तार कराया है, वह राजनीतिक साजिष की पराकाष्ठा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जोधपुर के कांग्रेस नेताओं को मुख्यमंत्री राजनीतिक रंजिषवष प्रताड़ित करा रही हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि पिछले तीन साल में जिस तरह मुख्यमंत्री और उनके करीबी मंत्रियों पर एक के बाद एक भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, उनकी तरफ से लोगों का ध्यान हटाया जा सके। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले तीन साल में प्रदेष में 45 हजार करोड़ रूपये का बड़ा खान घोटाला हुआ। ललितगेट कांड में प्रदेष की मुख्यमंत्री का नाम उछलने से कई दिन संसद में भारी हंगामा हुआ। खान घोटाले की सीबीआई जांच के लिए कांग्रेस ने निरंतर आवाज उठाई लेकिन केन्द्र व राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की मांग स्वीकार नहीं की।
डूडी ने कहा कि प्रदेष में एनआरएचएम घोटाले और खान घोटाले में दो वरिष्ठ आईएएस अफसरों को जेल जाना पड़ा। जलदाय विभाग में हुए बड़े स्तर के घोटालों से पूरा प्रदेष हैरान रह गया। लेकिन इन सभी मामलों में मातहतों पर कार्रवाई कर घोटाले के मुख्य सूत्रधारों को बचा लिया गया क्योंकि इन घोटालों के कई सूत्रधार मंत्रीमंडल के अंग हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे वास्तव में प्रदेष को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहती हैं तो वे सबसे पहले खान घोटाले, एनआरएचएम घोटाले, जलदाय घोटाले आदि मामलों की एसीबी को निष्पक्ष जांच करने की आजादी प्रदान करें और इसकी जांच रिपोर्ट विधानसभा में सदन के पटल पर रखने का साहस दिखायें।

नेता प्रतिपक्ष की जनसुनवाई कल
नेता प्रतिपक्ष रामेष्वर डूडी रविवार, 15 जनवरी को अपने सरकारी निवास 380, सिविल लाइन, जयपुर पर प्रातः 10 बजे से प्रदेषस्तरीय जनसुनवाई करेंगे। इस जनसुनवाई मंें आमजन अपनी समस्याओं के साथ ही नोटबंदी के बाद उत्पन्न दिक्कतों और पिछले तीन साल में भाजपा राज प्रदेष में अधूरे विकास कार्यों के बारे में नेता प्रतिपक्ष को अवगत करा सकेंगे।
कुलदीप शर्मा
मीडिया समन्वयक
9001090097

error: Content is protected !!