जलदाय मंत्री ने पुंगलिया कंपनी के खिलाफ शिकायत मिलने पर दिए जांच के आदेश

phed-Rajasthanजयपुर, 19 जनवरी। जलदाय मंत्री श्री सुरेन्द्र गोयल ने जगतपुरा क्षेत्र काम करने वाली विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया (वीपीआरपी) कंपनी के कार्यादेश के बारे में मिली शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विभाग के सचिव को कंपनी के खिलाफ जांच करने के निर्देश दिए हैं।
शिकायत के अनुसार सन 2014 में जगतपुरा क्षेत्र में 6 स्वच्छ जलाशय व 10 उच्च जलाशय निर्माण कार्य के लिए तीन फर्मों ने हिस्सा लिया। विभाग द्वारा न्यूनतम दरदाता की निविदा गलत दस्तावेज लगाने के कारण निरस्त कर दी गई और वीपीआरपी फर्म को करीब 20 प्रतिशत अधिक राशि में कार्य आवंटित कर दिया गया। लेकिन वीपीआरपी के निविदा में दिए निर्माण टर्न ओवर के बारे में शिकायत मिलने पर विशेषज्ञ से राय लेकर फर्म का ठेका निरस्त कर फर्म को ब्लैकलिस्ट करने की अनुशंषा की गई है। वित्तीय समिति की बैठक में फर्म के विरूद्ध स्पष्ट कार्यवाही प्रस्तावित करने के निर्देश भी दिए। इसके बावजूद दिसंबर में हुई वित्तीय समिति की बैठक में तथ्यों की गलत विवेचना कर फर्म को जगतपुरा कार्य के लिए कार्यादेश जारी रखने के निर्देश दे दिए।
जलदाय मंत्री ने कंपनी के खिलाफ मिली शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए विभाग के सचिव श्री संदीप वर्मा को कंपनी के कार्यादेश की जांच कर जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!