खेताराम भील हत्या प्रकरण में सोमवार 12 जून को विषाल प्रदर्षन

badmer newsबाड़मेर 11 जून
खेताराम भील के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दलित आदिवासी संघर्ष समिति बाड़मेर द्वारा जिला कलेक्टर कार्यालय के आगे सोमवार को विषाल प्रदर्षन करगे। दलित आदिवासी संघर्ष समिति के अध्यक्ष दानाराम वाघेला ने बताया कि प्रदर्षन में सैकड़ो लोग भाग लेगें और खेताराम भील के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करगें। संघर्ष समिति के अध्यक्ष वाघेला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल राजस्थान राज्य अनुसुचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल से मिलकर ज्ञापन सौंपकर न्याय दिलाने की मांग की। दानाराम वाघेला ने आयोग के पूर्व अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल को बताया कि पिछले माह की चार तारीख 4 मई को खेताराम भील को गंभीर चोटे पहुंचाकर हत्या की थी तथा पुलिस ने मौका मुआयना कर बाद जांच के हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज किया था मगर हत्यारों को प्रभावषाली लोगों का संरक्षण प्राप्त होने के कारण पुलिस हत्यारों को बचाने में लगी है तथा खेताराम को गंभीर चोटे पहंुंचाकर मारने वालों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है इस कारण पूरे जिले में रोष व्याप्त है।
संघर्ष समिति के अध्यक्ष दानाराम वाघेला ने चेतावनी देकर कहा कि पुलिस ने खेताराम भील के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया तो दलित आदिवासी समाज आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है। बाड़मेर में लगातार हो रहे दलित आदिवासियों पर अत्याचार से पूरा जिला भयाक्रान्त है।
दलित आदिवासी संघर्ष समिति बाड़मेर के बैनर तले खेताराम भील के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरना दसवें दिन भी जारी रहा। धरने पर सैकड़ों लोग विरोध कर रहे है।

दानाराम वाघेला
जिला संयोजक
दलित आदिवासी संघर्ष समिति बाड़मेर
मो. 8094324122

error: Content is protected !!