बिजली की बकाया राषि वसूली के कार्य में तेजी लाने के निर्देष

जयपुर। प्रदेष में स्थाई रुप से विद्युत सम्बन्ध विच्छेद उपभोक्ताओं पर करोड़ों रुपए की बकाया राषि की वसूली के लिए सभी वृतों में अधिषाषी अभियन्ता-पवस को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, ताकि बकाया वसूली की प्रक्रिया में तेजी लाकर बकायादारों के खिलाफ ईयूडीआर एक्ट के तहत कार्यवाही की जा सके।
विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष श्री कुंजीलाल मीणा ने षुक्रवार को षासन सचिवालय में वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से विद्युत वितरण निगमों के सभी वृतों के अधिकारियों से पीडीसी कन्ज्यूमरों में 534 करोड़ रुपए की बकाया राषि की वसूली में तेजी लाने के निर्देष दिए। इस कार्य के लिए प्रत्येक वृत में अधिषाषी अभियन्ता- पवस को तुरन्त प्रभाव से नोडल अधिकारी नियुक्त करने के साथ ही सभी कनिष्ठ अभियन्तओं को भी निर्देषित किया गया है कि वे एक माह में ऐसे सभी उपभोक्ताओं के परिसरों की जांच करना सुनिष्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे परिसरों में यदि अवैद्य कनेक्षन पाएं जाए तो उनके खिलाफ तुरन्त मुकदमा दर्ज कराया जावे।
मीणा ने अधिकारियों को निर्देष दिए कि जिन बकायादारों में 50 हजार रुपए से अधिक की राषि बकाया है तथा उन्होंने नोटिस देने के बाद भी बकाया राषि जमा नही कराई है तो ऐसे उपभोक्तओं के नाम सार्वजनिक किए जाकर उनकी सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की जावे।
वीडियो कान्फ्रेंस में बताया गया कि 5 लाख 29 हजार सिंगल फेज के एवं 55 हजार थ्री फेज के खराब मीटर बदले गए है।
ऊर्जा सचिव श्री नरेषपाल गंगवार ने सभी अधीक्षण अभियन्ताओं को निर्देष दिए कि बाकी रहे खराब मीटरों को आगामी दो माह में विषेष अभियान चलाकर बदला जाना सुनिष्चित करें एवं बदले गए मीटरों की वास्तविक रीडिंग एचएचटी मषीन द्वारा लेकर उनके बिल जारी करने की कार्यवाही की जावे।
गंगवार ने 15 अक्टूबर से रबी की फसल के लिए किसानो को दिन एवं रात के चार ब्लॅाक में 6 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के साथ ही किसानों की आवष्यकता की पूर्ति के लिए आवष्यक सामान की आपूर्ति को सुनिष्चित करने के निर्देष भी सभी अधीक्षण अभियन्ताओं को दिए।

error: Content is protected !!