कर्मचारी मैदान में, उपवास कर मनाया स्वतन्त्रता दिवस

IMG_20170815_105949191बीकानेर, 15 अगस्त 2017. मंत्रालयिक कर्मचारियों का दिनांक 8 अगस्त से चल रहा सामूहिक अवकाश आज आठवें दिन भी जारी रहा। आज समस्त कर्मचारी अपने अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण कार्यक्रम में उपस्थित होकर तय कार्यक्रमानुसार कर्मचारी मैदान पहुंचे जहां 11 बजे ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान कर स्वाधीनता दिवस मनाया गया। उक्त के पश्चात सभी कर्मचारी अपराह्न 3 बजे तक उपवास पर बैठे।
जिलाध्यक्ष सुरेश व्यास ने सभी कर्मचारियों को अवगत कराया कि जो कर्मचारी स्वयं के सामूहिक अवकाश पर रहने की लिखित सूचना अपने कार्यालय में दे चुके हैं, उन्हें अवकाश अभिवृद्धि की अलग से कोई सूचना देने की आवश्यकता नहीं है, महासंघ का प्रदेश नेतृत्व इस संबंध में मुख्य सचिव को लिखित सूचना प्रस्तुत कर चुका है कि राजस्थान का प्रत्येक मंत्रालयिक कर्मचारी अपनी मांगों पर सकारात्मक निर्णय होने तक सामूहिक अवकाश जारी रखेगा।

प्रदेश कार्यकारिणी पदाधिकारी अविनाश व्यास ने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बीकानेर के स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान का उल्लेख करते हुए सभी कर्मचारियों को उनसे सीख लेकर संघर्ष के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा आंदोलन में अब तक शामिल होने से वंचित रहे साथियों को जोड़ने के लिए विजयसिंह राठौड़ के नेतृत्व में समूह का गठन किया गया, जो कल से विभिन्न विभागों में व्यक्तिशः संपर्क कर मंत्रालयिक कर्मचारियों को संघर्ष में साथ लाने का प्रयास करेंगे। उपवास के दौरान आंदोलन में आगे की रणनीति पर हुई चर्चा में उपस्थित कर्मचारियों में जिला कलक्टर कार्यालय से नरेश आचार्य एवं रमेश तनेजा, उपनिवेशन विभाग के महेन्द्र सिंह, कृषि विभाग के रिछपाल सिंह, पीबीएम अस्पताल के पंकज स्वामी, सीएमएचओ के पंकज त्यागी, महिला एवं बाल विकास विभाग के विजय शंकर आचार्य, शिक्षा विभाग से श्री मदनमोहन व्यास,आनंद स्वामी, हेमाराम चौधरी, गिरिजाशंकर आचार्य, रवि पुरोहित, मथुराप्रसाद उपाध्याय, परिवहन विभाग के कमलकिशोर व्यास एवं जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने अपने विचार एवं सुझाव रखे ।

उक्त के अतिरिक्त राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष जयकिशन पारीक ने मंत्रालयिक कर्मचारियों के आंदोलन में अपने महासंघ के समर्थन का विश्वास दिलाया और साथ ही अपने महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष आयुदान सिंह का पत्र राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के बीकानेर जिलाध्यक्ष सुरेश व्यास को सौंपा, जिसमें उनके महासंघ द्वारा किये जा रहे आंदोलन के एक चरण- दिनांक 17 अगस्त को “जेल भरो आंदोलन” में सहयोग की अपील की गई है। जिलाध्यक्ष सुरेश व्यास ने बीकानेर के मंत्रालयिक कर्मचारियों की ओर से उन्हें इस कार्यक्रम में सहयोग देने का विश्वास दिलाया।

प्रवक्ता
(कुलदीप व्यास)

error: Content is protected !!