जनसुनवाई : शहर में एक फैक्ट्री हटेगी

bikaner samacharबीकानेर, 14 सितम्बर 2017। अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) शैलेन्द्र देवड़ा की अध्यक्षता में गुरूवार को अटल सेवा केन्द्र में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई के दौरान प्राप्त विभिन्न प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण हेतु देवड़ा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया।

जनसुनवाई में आचार्यों की घाटी के नीचे दफ्तरी चौक स्कूल के सामने स्थित फैक्ट्री से हो रही दिक्क्त की शिकायत पर निगम उपायुक्त ने बताया कि सम्बन्धित फैक्ट्री मालिक को दो बार नोटिस दे दिया गया है व अंतिम नोटिस के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। ग्राम पंचायत कतरियासर में विभिन्न योजनाओं के तहत हुए कार्यों में अनियमितताओं की शिकायत, कतरियासर के सार्वजनिक चौक में हुए अतिक्रमण हटवाने, नत्थूसर बास वार्ड नंबर 5 के मोहल्लेवासियों ने सीवर लाइन के चेम्बर टूटने की शिकायत, सालमनाथ नगर में हुए अतिक्रमण हटवाने की मांग की गई।

जनसुनवाई के दौरान, मुक्ताप्रसाद नगर आवासीय कॉलोनी में व्यावसायिक गतिविधियां बंद करवाने, गंगाशहर क्षेत्र में नाले के अवरोध की समस्या, ग्राम पंचायत जामसर के अधीनस्थ चारों गांवों की आबादी का सीमाज्ञान करवाने, रिड़मलसर रोहितान निवासी के खसरे की राजस्व रिकॉर्ड में अमल दरामद कराने, उदासर निवासी के घर सामने के रास्ते को खुलवाने, कतरियासर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए गए ऋणों की जांच करवाने, राजकीय चौपड़ा उच्च माध्यमिक विद्यालय के कार्मिक को वेतन नहीं मिलने, उदासर निवासी की खातेदारी कृषि भूमि को गलत तरीके से 90-बी करने आदि के सम्बन्ध परिवेदनाएं प्रस्तुत की गइर्ं, जिसके समयबद्ध व नियमानुसार निस्तारण हेतु देवड़ा ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

– मोहन थानवी

error: Content is protected !!