कांग्रेस आठ को मनाएगी काला दिवस

baran samacharफ़िरोज़ खान
बारां । जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 08 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर दोपहर 12 बजे धरना प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया जाएगा।
जिला कंाग्रेस महासचिव कैलाश जैन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विगत 08 नवम्बर 2016 को रात्रि 8 बजे देश के प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री ने नोटबदंी की घोषणा करते समय कहा था कि नोटबंदी से कालाधन वापस आयेगा, आतंकवादियों को मिल रहे पैसे पर रोक लगेगी तथा देश में चल रही नकली मुद्रा बंद हो जायेगी। जैन ने कहा कि नोटबंदी के बाद ना तो कालाधन वापस आया, ना ही आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई है और ना ही नकली मुद्रा का चलन बंद हुआ, बल्कि इसके विपरीत नोटबंदी के दौरान एटीएम एवं बंैकों के बाहर आम जनता को लंबी-लंबी कतारों में खड़ा रहना पड़ा जिसके कारण कई लोगों की मृत्यु तक हो गई थी। नोटबंदी के कारण उद्योग धंधे, व्यापार, रोजगार एवं विशेष रूप से देश के गरीब तबके को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा।

जिलाध्यक्ष पानाचंद ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के निर्देशानुसार 08 नवम्बर को दोपहर 12 बजे जिला मुख्यालय पर सभी कांग्रेसजन कालीपट्टी बांधकर धरना प्रदर्शन आयोजित करेंगे, जिसमें उक्त बिन्दुओं सहित स्थानीय ज्वलंत बिन्दु किसानों को सिंचाई हेतु पर्याप्त बिजली, पानी उपलब्ध नही होना तथा समर्थन मूल्यों पर किसानों की जिंस विक्रय में आ रही समस्याओं को भी रखा गया है। मेघवाल ने सभी कांग्रेस पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन एवं कांग्रेसजनों को अधिक से अधिक संख्या में 08 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर मनाए जाने वाले काला दिवस कार्यक्रम में उपस्थित रहने का आव्हान किया।

error: Content is protected !!