भाषण, निबंध और पोस्टर प्रतियोगिताएं हुई सम्पन्न

DSC_2287बीकानेर, 4 दिसम्बर। भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जन्म दिवस को देश में कृषि शिक्षा दिवस (3 दिसम्बर) के अवसर पर वेटरनरी विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं की भाषण, पोस्टर और निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता की संयोजक प्रो. उर्मिला पन्नु ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में “तकनीक का अधिकतम उपयोग हमारी याददास्त को कम करती है” विषय पर उमेश जायसवाल प्रथम स्थान पर रहे। सुशील कुमार यादव द्वितीय और गौरांग शर्मा तृतीय रहे। “किसानों की आत्महत्याएं” विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में सुशील कुमार यादव प्रथम, सुश्री बीजल यादव द्वितीय और नितिन गुप्ता तृतीय स्थान पर विजेता रहे। “महिला सशक्तिकरण” पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में विजय यादव प्रथम, आकांक्षा शर्मा द्वितीय और उमेश कुमार जायसवाल तृतीय स्थान पर रहे।
स्पिरीट-2017 का आगाज मंगलवार को
बीकानेर, 4 दिसम्बर। वेटरनरी कॉलेज में 7 दिवसीय सांस्कृतिक एवं खेलकूद सप्ताह “स्पिरीट-2017” का आगाज मंगलवार 5 दिसम्बर को वेटरनरी कॉलेज हॉस्टल मैदान में होगा। वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. छीपा प्रातः 9 बजे इसका विधिवत् उद्घाटन करेंगे।
बाबा अम्बेडर निर्वाण दिवस पर
वेटरनरी विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा अशैक्षणिक कर्मचारियों का सम्मान समारोह बुधवार को

बीकानेर, 4 दिसम्बर। बाबा अम्बेडर के निर्वाण दिवस 6 दिसम्बर को वेटरनरी विश्वविद्यालय में राजुवास के अशैक्षणिक कर्मचारियों का सम्मान समारोह बुधवार को आयोजित किया जाएगा। वेटरनरी विश्वविद्यालय और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के संयुक्त तत्वावधान में वेटरनरी ऑडिटोरियम में समारोह प्रातः 11 बजे प्रारम्भ होगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् राजुवास इकाई के संयोजक सौरभ सिंह सिंघल ने बताया कि वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. छीपा और वेटरनरी कॉलेज के अधिष्ठाता प्रो. त्रिभुवन शर्मा समारोह में शिरकत करेंगे। समारोह की आयोजन समिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् राजुवास इकाई के ताराचंद नायक, शिखा सैनी और चंद्रपाल सिंह शामिल हैं।
निदेषक
जनसम्पर्क प्रकोष्ठ

error: Content is protected !!