मिस मरवण एवं मिस्टर बीकाणा के लिए बुधवार तक कर सकेंगे आवेदन

फोटो प्रदर्शनी के लिए भी 10 तक भेज सकेंगे प्रविष्टियां
IMG-20180109-WA0060बीकानेर, 9 जनवरी। पच्चीसवें अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव के दौरान आयोजित होने वाली मिस मरवण एवं मिस्टर बीकाणा प्रतियोगिता के लिए बुधवार तक आवेदन किए जा सकेंगे। इसी प्रकार 12 जनवरी से जूनागढ़ में आयोजित होने वाली फोटो प्रदर्शनी के लिए फोटो भी बुधवार तक ही भेजे जा सकेंगे।
इसके लिए आवेदन पर्यटक स्वागत केन्द्र से प्राप्त किया जा सकता है। प्रतियोगिता के लिए सभी मापदण्ड पूर्ण करने वाले आवेदकों को 11 एवं 12 जनवरी को पर्यटन स्वागत केन्द्र में रिहर्सल करवाया जाएगा। इसी प्रकार 12 से 15 जनवरी तक जूनागढ़ में आयोजित होने वाली फोटो प्रदर्शनी में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागियों को 10 जनवरी तक ऊंट उत्सव, बीकानेर के पर्यटक स्थल, कला एवं संस्कृति से संबंधित फोटोग्राफ्स की सॉफ्ट प्रति [email protected] पर उपलब्ध करवाने होंगे। निर्णायक मंडल द्वारा चयनित फोटोग्राफ्स प्रदर्शनी में आमजन के अवलोकनार्थ रखे जाएंगे।
हैरिटेज वॉक की तैयारियों की हुई समीक्षा
मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा ने ऊंट उत्सव के दौरान आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हैरिटेज वॉक में अधिक से अधिक देशी-विदेशी पर्यटकों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। वॉक के दौरान साफ-सफाई, यातायात सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए विभागों की जिम्मेदारी तय की गई। रायसर में आयोजित होने वाली कैमल सफारी एवं कैमल राइड, शोभायात्रा, उद्घाटन समारोह, विभिन्न प्रतियोगिताओं तथा सांस्कृति कार्यक्रमों के संबंध में विचार विमर्श हुआ। बैठक में सहायक पर्यटन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह, पवन शर्मा, लोकायन के गोपाल सिंह चौहान तथा लोक कलाकार गोपाल बिस्सा मौजूद थे।

error: Content is protected !!