पूर्ण मनोयोग से शिक्षार्जन करें विद्यार्थी-डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल

बीकानेर, 3 फरवरी। संसदीय सचिव डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि विद्यार्थी, पूर्ण मनोयोग से शिक्षा ग्रहण करने के साथ संस्कारवान और चरित्रवान बनें, जिससे वे देश का सुनहरा भविष्य रच सकें।
डाॅ. मेघवाल ने खाजूवाला के डाॅ. बीआर अम्बेडकर राजकीय छात्रावास में बारहवी कक्षा के विद्यार्थियों के विदाई समारोह में यह उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ अंक लाने के प्रयास करें। विद्यार्थियों के बीच सकारात्मक प्रतिस्पर्धा हो। उन्होंने कहा कि वे देश के असली कर्णधार हैं। अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अपनी ऊर्जा का उपयोग देशहित में करने का संकल्प लें। उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत की तथा पूछा कि बड़े होकर वे क्या बनना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने सपनों को साकार करने के लिए कार्य करें तथा अपने माता-पिता, परिजनों और जिले का नाम रोशन करें। इस दौरान उन्होंने विधायक निधि से छात्रावास के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की।
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रमेश देव ने शिक्षा के महत्त्व के बारे में बताया तथा कहा कि महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए कार्य करें। पुलिस उपाधीक्षक मो. इस्माइल, सहायक निदेशक माशि श्रवणराम चैधरी, खाजूवाला के तहसीलदार सूरजभान सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार ने छात्रावास की गतिविधियों के बारे में बताया। वरिष्ठ अध्यापक कैलाश कुमार ने आभार जताया।

error: Content is protected !!