पीर महबूब बख्श चिश्ती का उर्स मुबारक कुल की रस्म के साथ संपन्न

लाखों में एक ही है महबूब बख्श चिश्ती
बीकानेर 18 फ़रवरी ! हज़रत पीर महबूब बख्श चिश्ती (रह0) का 55 वां उर्स मुबारक रविवार को मोहल्ला चूनगरान मस्जिद में कुल की रस्म के साथ संपन्न हुआ ! कुल की रस्म में जायरीन उमड़ पड़े ! कुल की रस्म में जायरीन पर पवित्र जल का छींटा दिया गया ! संदल और शीरनी पाकर जायरीन अभिभूत हो गए !
मस्जिद में असर की नमाज के बाद आयोजित कुल की रस्म में सज्जादानशीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती ने चिश्ती बाबा का शिजरा पढ़ा ! मस्जिद के इमाम कारी मोहम्मद साबिर चिश्ती ने फातेहा पढ़ी तथा मुल्क में अमन चैन की दुआ की ! कार्यक्रम में पीर हाफिजुल्लाह चिश्ती, पीर मुहम्मद सलीम चिश्ती, कारी मोहम्मद शोएब चिश्ती सहित चिश्ती परिवार के गणमान्य शामिल थे ! कार्यक्रम में हाफिज फरमान अली, हाफिज बिशारत अली, हाफिज शफीकुर्रहमान, हाफिज अब्दुल हमीद ने कुरान का पाठ किया ! मोहल्ले की मिलाद पार्टी ने चिश्ती बाबा की शान में मनकबत ” निगाहे जिस तरफ उठी उधर नूरे खुदा देखा” सुनाकर अभिभूत कर दिया ! मिलाद पार्टी ने “लाखों इमाम देखे अब्बास हमने लेकिन/ लाखों में एक ही है महबूब बख्श चिश्ती” से समां बांध दिया !
उर्स के समापन नगर के विभिन्न भागों से चादर के जुलुस निकले, जायरीन ने चिश्ती बाबा के मजार पर चादर और अक़ीदत के फूल चढाकर अमन की दुआ मांगी ! उर्स कमेटी की ओर से बड़ी देग चढ़ाई गयी जिसका तबर्रुक घर घर में बांटा गया ! उर्स के अवसर
पर मोहल्ला चूनगरान, मदार का चौक, पुरानी तेलीवाड़ा स्कूल के पास लंगर के आयोजन किये गए !
(अशफ़ाक़ क़ादरी)
प्रवक्ता मो0 9413190309

error: Content is protected !!