खाजूवाला में विद्युत विभाग का शिविर आयोजित

संसदीय सचिव ने ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों को लगाई फटकार
बीकानेर, 9 अप्रैल। जोधपुर विद्युत वितरण निगम द्वारा सोमवार को ग्राम पंचायत खाजूवाला के अटल सेवा केन्द्र में विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर लगाया गया।
खाजूवाला के सहायक अभियंता सतीश कुमार को ढाणियों व मंडी के विद्युत संबंधित पुराने प्रकरणों के मामले में ढिलाई बरतने पर संसदीय सचिव डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इतने पुराने मामले क्यों नही सुलझ रहे हैं? उन्होंने सहायक अभियंता को फटकार लगाते हुए इस मामले में जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए। इससे पूर्व शिविर के शुभारम्भ पर बोलते हुए मुख्य अतिथि संसदीय सचिव ने कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रत्येक व्यक्ति को गुणवत्तापूर्ण बिजली की सुविधा मिले, इसलिए समस्याओं का निर्धारित अवधि में हल करें। जिससे आमजन को बेवजह परेशान नहीं होना पङे।
उन्होने विभाग के अधिकारियों को समयानुसार कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। शिविर में 81 में से 40 हाथो-हाथ सुलझाए गए। प्रवक्ता राकेश सिंह साहोत्रा ने बताया कि संसदीय सचिव ने 7 केएलडी कुंडल व 26 बीडी का दौरा कर ग्रामीणांे की समस्याएं सुनीं। उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया गया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रमेश देव, तहसीलदार सूरजभान बिश्नोई, बीडीओ शीला देवी, सीसीबी चैयरमेन भागीरथ ज्याणी, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता हवा सिंह, एक्सईन आर.आर. सहारण,एईएन एसएस राठौड़, भंवरदास स्वामी आदि मौजूद रहे।

9 अप्रैल को रात्रि से 15 अप्रैल को रात्रि 12 बजे तक धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी
बीकानेर, 9 अप्रैल। जिला मजिस्ट्रेट अनिल गुप्ता ने सोमवार को आदेश जारी कर दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की है। यह आदेश 9 अप्रैल को रात्रि से 15 अप्रैल को रात्रि 12 बजे तक प्रभावशाली रहेगा।
आदेश में बताया गया है कि सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को भारत बंद का प्रचार किया जा रहा है, लेकिन किसी भी संगठन द्वारा अभी तक बंद को समर्थन नहीं किया गया है। संभावित भारत बंद, विरोध प्रदर्शन/रैली व आमसभा के कारण बीकानेर शहर में शांति, कानून व्यवस्था व बीकानेर शहर के निवासियों के जन-जीवन व लोकशांति के विक्षुब्ध होने का अंदेशा है। इन परिस्थितियों के मद्देनजर निषेधाज्ञा जारी की गई है।
निषेधाज्ञा के दौरान बीकानेर जिले में कोई भी व्यक्ति, संगठन, संघर्ष समिति इत्यादि सार्वजनिक स्थल पर आमसभा, रैली, विरोध प्रदर्शन का बिना अनुमति आयोजन नहीं कर सकेगी और न ही जुलूस निकालेंगे और न ही किसी अन्य प्रकार के विरोध प्रदर्शन या नारेबाजी कर सकेंगे। इस प्रकार के आयोजन की अनुमति के लिए बीकानेर शहर में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र में उपखण्ड मजिस्ट्रेट अपने-अपने उपखण्ड क्षेत्र में अनुमति देने के लिए अधिकृत होंगे। बीकानेर जिले के निवासियों एवं क्षेत्र में विचरण करने वाले समस्त व्यक्तियों को 9 अप्रैल की रात्रि से 15 अप्रैल को रात्रि 12 बजे तक किसी भी प्रकार के आग्नेयास्त्र जैसे रिवाल्वर, पिस्तोल, सभी प्रकार की बंदूकें, राइफलें एवं धारदार हथियार जैसे गण्डासा, फरसा, तलवार कृपाण, भाला, चाकू, कुल्हाड़ी, बर्छी, आपत्तिजनक विस्फोटक पदार्थ, पत्थर एवं लाठी लेकर चलने एवं प्रदर्शन करने पर पूर्णत प्रतिबंध रहेगा।
इन आदेशों की अवहेलना करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
—–
अफवाहों की ओर ध्यान नहीं दें आमजन
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की अपील
पुलिस-प्रशासन की है अफवाह फैलाने वालों पर नजर

बीकानेर, 9 अप्रैल। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता तथा जिला पुलिस अधीक्षक संवाई सिंह गोदारा ने सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को भारत बंद से संबंधित वायरल हो रहे मैसेज की ओर ध्यान नहीं देने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर 10 अप्रैल को भारत बंद से संबंधित मैसेज वायरल हो रहे हैं, जबकि किसी भी संगठन अथवा संस्था द्वारा इसकी जिम्मेदारी नहीं ली गई है। ऐसे में आमजन इन अफवाहों से भयभीत नहीं हों तथा इस ओर ध्यान नहीं देते हुए सदैव की भांति अपने दैनिक क्रियाकलाप करें। पुलिस एवं प्रशासन द्वारा अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है तथा किसी भी प्रकार से शांति भंग करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ पूर्ण सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा है कि बीकानेर सौहार्द एवं आपसी भाईचारे के लिए जाना जाता है। प्रत्येक शहरवासी इस सद्भाव को कायम रखें तथा किसी प्रकार की अफवाहों की ओर ध्यान नहीं दें।
इस दौरान आमजन किसी प्रकार की अफवाह की जानकारी अथवा किसी प्रकार की शिकायत जिला कलक्टर कार्यालय के नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 0151-2226031 तथा पुलिस कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0151-2220601 पर दे सकते हैं।

error: Content is protected !!