अधीक्षण अभियंता का घेराव कर आक्रोशित महिलाओ ने फोड़ी मटकिया

बीकानेर 23 अप्रैल । नहरबंदी के कारण एक तरफ तो शहर में पेयजलापूर्ति सुचारू नहीं हो पा रही है वहीं दूसरी ओर जलदाय विभाग की लापरवाही के कारण शहर में पेयजल वितरण की व्यवस्था लड़खड़ा गयी है। सोमवार को शहर में पेयजल की किल्लत से आक्रोशित महिलाओं का गुस्सा फुट पड़ा।
शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ के नेतृत्व में महिलाओं ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारे बाजी कर मटकियां फोड़ी।साथ ही जलदाय विभाग के अधिकारियों का घेराव कर ज्ञापन दिया।शहर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने कहा कि शोभासर जलाशय क्षेत्र वाले मुक्ताप्रसाद नगर, रामपुरा बस्ती, नयाशहर,लालगढ़, मुरलीधर व्यास कॉलोनी,सर्वोदय बस्ती,रानी बाजार गोगा गेट,जय नारायण व्यास कॉलोनी सेक्टर न.6,घड़सीसर,चौधरी कॉलोनी सहित शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। हालात ये है कि जलदाय विभाग के अफसरों को अपने ही इलाकों की जानकारी नहीं है। रेलवे की सप्लाई बताकर लोंगो को भटकने के लिए मजबूर किया जा रहा है। विभाग की लापरवाही के कारण टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है। टैंकर वालों ने भी दाम 500 रुपये कर दिए है।
श्रीमती गौड़ ने अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल को चेतावनी देते हुए कहा की अगर 7 दिनों में व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो महिला कांग्रेस की ओर से जलदाय विभाग की इस अव्यवस्था के खिलाफ शहर के सभी हेडवर्क्स पर मटकी फोड़ प्रदर्शन किया जायेगा। इस सम्बंध में जिला कलेक्टर को भी ज्ञापन देकर अवगत करवाया गया है। फिर भी हालत नहीं सुधरे तो सबसे पहले नयाशहर टँकी पर प्रदर्शन होगा। शहर की सैकड़ों महिलाएं अपने घरों से मटकियां लेकर हेडवर्क्स पर इकट्ठा होंगी। सरकार की नींद हराम की जायेगी।
इस अवसर पर शहर जिला महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मनभरी,परमेश्वरी बिश्नोई,कमली बानो,जशोदा पांडुई,हसीना,रुबीना,हुसैनी,मन्नू सहित महिलाओं ने विभाग के खिलाफ नारे बाजी कर मटकियां फोड़ी।

error: Content is protected !!