सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2018 का आगाज 19 मई से

जयपुर, 16 मई (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा सिन्धी भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये राज्य स्तरीय सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2018 के प्रथम चरण का आगाज 19 मई से अजमेर में हो रहा है।

अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी (राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त) ने बताया कि अकादमी इतिहास में नवाचार के अन्तर्गत पहली बार इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है एवं प्रतिभागियों की ओर से प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये काफी उत्साह दिखाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य के नवोदित सिन्धी गायक कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिये प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण में प्रतियोगिता अजमेर में 19 मई को, जोधपुर में 20 मई को, उदयपुर में 27 मई को, कोटा में 2 जून को एवं जयपुर में 3 जून को आयोजित की जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि फाईनल प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रथम पुरस्कार में 31 हजार, द्वितीय पुरस्कार में 21 हजार एवं तृतीय में 11 हजार की नकद इनामी राशि के साथ सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किये जायेंगे।

अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि प्रथम चरण में प्रत्येक शहर के प्रथम तीन प्रतिभागियों का चयन कर उन्हें फाईनल प्रतियोगिता हेतु आमंत्रित किया जायेगा। फाईनल प्रतियोगिता 10 जून के स्थान पर अब 16 जून को अजमेर में आयोजित की जायेगी। जहां प्रथम चरण के चयनित प्रतिभागियों को भाग लेने के लिये अकादमी नियमानुसार यात्रा भत्ता देय होगा। प्रतियोगिता के संबध्ंा में अधिक जानकारी के लिये कार्यक्रम संयोजिका अनिता शिवनानी के मो. 94142-81197 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
(ईश्वरलाल मोरवानी)
सचिव

error: Content is protected !!