सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता का प्रथम चरण सम्पन्न

फाईनल 20 जून को उदयपुर में
जयपुर, 3 जून (वि.)। राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा सिन्धी भाषा व संगीत को बढ़ावा देने के लिये राज्य स्तरीय सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2018 का प्रथम चरण आज जयपुर में सम्पन्न हुआ। ऑल इण्डिया सिन्धु कल्चर सोसाइटी के सहयोग से स्थानीय रवीन्द्र मंच के मिनी थियेटर में रविवार को प्रतियोगिता के ऑडिशन के प्रथम चरण का आयोजन किया गया।
अकादमी सचिव ईश्वर मोरवानी ने बताया कि अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी (राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त) की नई पहल के अन्तर्गत राजस्थान में पहली बार अकादमी द्वारा राज्य स्तरीय सिन्धी आइडल (गायन) प्रतियोगिता 2018 का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में प्रतिभागियों में काफी उत्साह दिखाई दिया। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने काफी बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इसी का नतीजा है कि अल्पकालीन समय में आयोजित होने के बावजूद प्रतियोगिता में जयपुर के आस-पास के विभिन्न शहरों/कस्बों के लगभग 55 प्रतिभागियों ने ऑडिशन में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का फाईनल 20 जून को उदयपुर में आयोजित किया जायेगा जिसमें प्रथम चरण के सभी विजेताओं को अकादमी नियमानुसार यात्रा भत्ता देय होगा।
कार्यक्रम संयोजिका अनिता शिवनानी ने बताया कि जयपुर ऑडिशन में निर्णायक मण्डल द्वारा गौरव चंदानी, विनीता कोडवानी, दीपक लखवानी, विशाल आहूजा एवं नीतू खजनानी का उदयपुर में होने वाली फाईनल प्रतियोगिता के लिये चयन किया गया है।
ऑल इण्डिया सिन्धु कल्चर सोसाइटी के अध्यक्ष प्रो0एम0डी0रायसिंघानी ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रतिभागियों के अलावा सिन्धी समाज के गणमान्य नागरिकों में जस्टिस इन्द्रसेन ईसरानी, अकादमी के पूर्व अध्यक्ष नरेश चंदनानी, वरिष्ठ समाजसेवी रमेश गुरसहानी, मोहन नानकानी, सतीश भाटिया, दिलीप गुरसहानी, डा0प्रकाश छबलानी, प्रीति अदनानी, रतन आईलानी, मुकेश ईसरानी, गिरधारी लाल मुल्तानी के अलावा सिन्धी साहित्यकार, कलाकार आदि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। अकादमी सचिव ने सभी आगन्तुकों का आभार प्रकट किया।
सचिव

error: Content is protected !!