विकास कार्यों में कोई कमी न आए : महावीर रांका

बीकानेर। बुधवार को नगर विकास न्यास कार्यालय में ट्रस्ट मीटिंग का आयोजन किया गया। नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने बताया कि ट्रस्ट मीटिंग में पचास करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृतियां न्यास द्वारा जारी की गई तथा 6.32 करोड़ रुपए के नए विकास कार्य भी प्रस्तावित किए गए। न्यास अध्यक्ष रांका ने ट्रस्ट मीटिंग को सम्बोधित करते हुए कहा कि न्यास के क्षेत्र में आने वाले सभी स्थानों पर रोड लाइट, हाइमास्ट लाइट, नाली व सड़क निर्माण तथा पार्कों के रखरखाव व सौन्दर्यकरण का विशेष ध्यान रखा जाए। विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ ही समयबद्धता का विशेष ध्यान रख कर जनता को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाए।

यह होंगे विकास कार्य-
न्यास सचिव डॉ. राष्ट्रदीप यादव ने बताया कि 50 करोड़ स्वीकृत राशि में लगभग 32 करोड़ मुख्यमंत्री जन आवास गृह योजना के तहम फ्लेट्स निर्माण हेतु स्वीकृत किए गए हैं वहीं विभिन्न कच्ची बस्तियों में विकास कार्य करवाए जाएंगे। सचिव यादव ने बताया कि उक्त राशि माली समाज श्मशान, भीनासर स्थित राजपूत श्मशान भूमि, जोशियों की बगेची, खैरपुर भवन, नाल बड़ी में प्रवेश द्वार सहित अनेक विकास कार्य जो स्वीकृत किए गए हैं व जो प्रस्तावित हैं उन पर खर्च की जाएगी। विशेष रूप से करीब 56 लाख रुपए की लागत से हाइमास्ट लाइटें व एलइडी लाइटें भी चिह्नित स्थानों पर लगाई जाएगी। इसके साथ ही खासतौर पर जोड़बीड़ में 40 लाख रुपए की राशि इडब्ब्ल्यूएस क्वाटर्स रिपेयरिंग पर खर्च की जाएगी।

इनको मिली नियुक्ति
न्यास सचिव डॉ. यादव ने बताया कि सुरेश शर्मा, अशोक प्रजापत, गणेश टाक, रोहिताश व्यास, गोविन्द कच्छावा, नवीन शर्मा को न्यास के पैनल एडवोकेट नियुक्त किए गए हैं तथा पैनल एडवोकेट की फीस दो हजार से बढ़ाकर ढाई हजार रुपए भी की गई है। यादव ने बताया कि गोविन्द कच्छावा, अशोक प्रजापत, अनिता पुरोहित, सुरेश कुमार शर्मा, दाऊलाल हर्ष, सुखाराम मेघवाल व नवीन शर्मा को न्यास का विधि सलाहकार नियुक्त किया गया है। उपभोक्ता विवाद प्रतिशोध अधिवक्ता की नई नियुक्ति करते हुए एडवोकेट मोहनलाल मोदी को न्यास के लिए नियुक्त किया गया तथा नए चार्टेड एकाउंटेंट के रूप में माणकचन्द कोचर को नियुक्ति प्रदान की गई है।

यह रहे उपस्थित
न्यास की ट्रस्ट मीटिंग में निगम आयुक्त प्रदीप गवांडे, पीडब्ल्यूडी से पवन यादव, टाउन प्लानिंग से रणवीर सिंह तथा न्यास से संजय माथुर, ओमप्रकाश गोदारा, भैरूरतन किराड़ू, नेमीचन्द भादाणी, सुरेशचन्द लोहिया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!