पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता स्व. वृद्धिचन्द जैन की जयंती मनाई

बाड़मेर शहर के विवेकानंद सर्किल पर पूर्व सांसद स्व. श्री वृद्धिचन्द जैन, जो कि “मालाणी के गांधी” के नाम से भी विख्यात थे की जयंती का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
सर्व प्रथम युवाओं और कार्यकताओं ने विवेकानंद सर्किल पर पहुँच कर श्रमदान करते हुए स्थल पर मौजूद कचरा आदि हटाया और सफाई की ।
इस कार्यक्रम में कांग्रेस के युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ द्वारा सैंकड़ों युवाओं के साथ स्व. श्री वृद्धिचन्द जैन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया गया और साथ ही जैन का कांग्रेस के प्रति जीवन पर्यंत जो समर्पण रहा उसके बारे में युवाओं को अवगत कराया ।
उन्होंने कांग्रेस की रीति नीति से बाड़मेर जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जोड़ा और पार्टी को खड़ा किया उस बारे में भी जानकारी देते हुए उनकी सादगी और इमानदार छवी का जिक्र युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ ने किया ।
साथ ही आज़ाद सिंह ने कहा की स्व. श्री जैन ने सांसद रहते हुए बाड़मेर जिले के साथ साथ जैसलमेर जिले का भी नेतृत्व किया और विषम परिस्थितियों में भी पार्टी के लिए बिना किसी पद की लालसा के एक कर्मठ और समर्पित कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर पार्टी को एक सशक्त संगठन के रूप में खड़ा किया ।
साथ ही साथ आज स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें भी याद करते हुए आज़ाद सिंह सहित सैंकड़ों युवाओं ने विवेकानंद का माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की । इस अवसर पर आज़ाद सिंह ने युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन का परिचय दिया तथा युवाओं को उनके द्वारा दिए गए संदेशों से अवगत करवाते हुए कहा कि युवा ही देश का भविष्य है और युवाओं का जीवन राष्ट्र को समर्पित होना चाहिए ।
इस अवसर पर कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी पुष्पांजलि अर्पित करते हुए अपने विचार व्यक्त किये ।
इस अवसर पर मुस्लिम समाज से शाह मोहम्मद , जाकिर हुसैन तथा महावीर जैन, अर्जुन चौधरी (अप्रवासी भारतीय ) , पार्षद नरेश देव सारण , मानाराम धनदे ,ललित सऊ , महेंद्र सिंह महाबार, स्वरुप सिंह , नारायण सिंह , लक्ष्मण सिंह भाटी , खुमान सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे और इस मौके पर उन्होंने स्व. श्री वृद्धिचन्द जैन को याद किया ।

error: Content is protected !!